सोमवार को होगा हवन, दीपमाला से संजेगा मंदिर, भजन संध्या व अयोध्या से सीधा लाईव प्रसारण देखेंगे शहरवासी

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

जवाहर पार्क स्थित भव्य श्रीराम मंदिर में धूमधाम से अखण्ड पाठ होगा

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर , 20 जनवरी । अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां चल रही है। वहीं बीकानेर के डूडी पेट्रोल पंप के पास जवाहर पार्क स्थित मौनी बाबा तपोभूमि भव्य श्रीराम मंदिर में अनुष्ठान, अभिषेक व श्रृंगार भी शुरू कर दिए गए हैं। मंदिर ट्रस्ट के पुजारी ने बताया कि रविवार को दोपहर 12 बजे अखण्ड रामचरित्र मानस का पाठ व दिनांक 22 जनवरी सोमवार को दोपहर 12.15 बजे भव्य आरती, सांय 5 बजे से भजन संध्या, 6.15 बजे दीपमाला का आयोजन रखा गया है।

mona industries bikaner

मंदिर परिसर की सफाई के साथ-साथ रंग-बिरंगी रोशनी एवं फूलों की सजावट के साथ पूरा आयोजन का अयोध्या से सीधा लाईव प्रसारण भी प्रातः 8 बजे से निरंतर किया जाएगा। बीकानेर पश्चिम क्षेत्र में जवाहर पार्क परिसर स्थित मौनी बाबा की तपोभूमि एवं भव्य श्रीराम मंदिर लोगों की आस्था का केन्द्र है।

जहां बड़ी संख्या में पार्क में आने-जाने वाले नागरिक, महर्षि पतंजलि योग संस्थान के योग साधक एवं विभिन्न श्रृद्धालु 22 जनवरी राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव की तैयारियों को लेकर उत्साहित है। मंदिर के पुजारी ने राममंदिर प्राण-प्रतिष्ठा उत्सव हेतु आमजन को अपने घर में दीपावली की तरह पूजा-अर्चना, रोशनी एवं दीपमाला, रंगोली से सजाने और अपने आसपास के मंदिर में हनुमान चालीसा, सुंदरकांड पाठ करने का आह्वान किया।

 

बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल की घोषणा

बीकानेर , 20 जनवरी। बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल के अध्यक्ष मनमोहन कल्याणी ने प्रेस नोट जारी करके कहा है कि अयोध्या में हो रहे रामलला के भव्य मन्दिर में मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा के उपलक्ष में बीकानेर व्यापार उद्योग मण्डल के सभी सदस्य 22 जनवरी 2024 (सोमवार) को अपने प्रतिष्ठान में 2 बजे तक अवकाश रखकर इस एतिहासिक अनुष्ठान के भागीदार बनेंगे। इस अवसर पर अपने घर व प्रतिष्ठान में दीपोत्सव मनायेंगे व दीप जला कर रामलला मन्दिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मनायेंगे।

 

गणेश मन्दिर में सजा नयनाभिराम रामदरबार, गूंजी सुंदरकांड की चौपाइयाँ , शोभायात्रा के भ्रमण में जयकारों के साथ की पुष्पवर्षा
बीकानेर , 20 जनवरी ।  कोटगेट सट्टा बाजार स्थित श्री ब्राह्मण स्वर्णकार गणेश मन्दिर ट्रस्ट द्वारा संपूर्ण भारत वर्ष में हो रहे श्रीराम गुणगान के तहत शनिवार को मन्दिर परिसर में राम दरबार सजाया गया जिसमें भगवान श्रीरामचन्द्र जी, श्री लक्ष्मण जी, सीता माता एवं राम भक्त श्री हनुमान जी की मनमोहक सचेतन झाँकियां देख श्रद्धालु भावविभोर हो उठे। झाँकियां किशन स्वामी व विवेक दावड़ा के निर्देशन में बनाई गईं।
मन्दिर ट्रस्टी गणेश सोनी ने बताया कि इस अवसर पर संगीतमय सुंदरकांड  विशाल सेवग एण्ड पार्टी द्वारा किया गया। पुजारी शंकर सेवग ने गणेश भगवान को श्रीराम नाम लिखी पोशाक धारण करवाई। विशेष पूजा अर्चना के बाद राम दरबार की महाआरती की गई। इस अवसर पर सचेतन झाँकियों के पात्रों का ट्रस्टी रामस्वरूप सोनी, गणेश सोनी, सुरेन्द्र ब्यास, राजेश ब्यास ने स्मृति चिन्ह देकर बहुमान किया।  रामदरबार की शोभा यात्रा विभिन्न मार्गों से भ्रमण पर निकली और स्थान स्थान पर श्रद्धालुओं ने जयकारों के साथ पुष्पवर्षा की।  शोभायात्रा आयोजन में पवन खजान्ची, पंकज नौलखा, बाबूलाल, चन्द्रकला, तरुण भोजक, मनीष भोजक का विशेष सहयोग रहा।

मोहता ट्रस्ट द्वारा राम लला की प्राण प्रतिष्ठा उत्सव के उपलक्ष्य में होंगे विविध आयाम

बीकानेर, 20 जनवरी । अयोध्या में भगवान श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा उत्सव के उपलक्ष्य में 22 जनवरी 2024, सोमवार को श्री राम गोपाल गोवर्धन दास मोहता धर्मार्थ ट्रस्ट द्वारा प्रसाद वितरण, सुंदरकांड पाठ एवं रामदरबार के फोटो वितरण आयोजन मोहता भवन में किए जाएंगे। ट्रस्ट के व्यवस्थापक योगेश पुरोहित ने बताया कि ट्रस्ट द्वारा मुख्य ट्रस्टी राजेंद्र कुमार मोहता की प्रेरणा से प्रातः 11 बजे से सुंदरकांड पाठ का भव्य आयोजन किया जाएगा साथ ही भोजन प्रसादी भी रखी जाएगी। इस दौरान ट्रस्ट द्वारा राम दरबार की 20 ईंच × 24 ईंच साईज फ्रेम की तस्वीरें भी वितरित की जाएंगी।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *