असम राइफल्स द्वारा जयपुर, राजस्थान में असम राइफल्स भूतपूर्व सैनिकों के लिए मेगा रैली का आयोजन किया

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

जयपुर , 07 दिसंबर। राजस्थान के जयपुर में मुख्यालय महानिदेशालय असम राइफल्स के तत्वाव्धान में राजस्थान के पूर्व सैनिकों की एक मेगा असम राइफल्स भूतपूर्व सैनिक रैली बुधवार को आयोजित की गई। रैली में वीरता पुरस्कार विजेताओं, वीर नारियों, विधवाओं और उनके आश्रितों सहित राज्य के सभी जिलों के 200 से अधिक पूर्व सैनिकों ने भाग लिया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

 

‘‘जिन्होंने हमारी सेवा की उन लोगों की सेवा करना‘‘ थीम के तहत आयोजित रैली का उद्देश्य दिग्गजों से जुड़ना, उनके साथ संबंधों को मजबूत करना और उनके जीवन के चरम के दौरान देश के लिए किए गए उनके योगदान को स्वीकार करना था। इस अवसर पर असम राइफल्स के महानिदेशक, लेफ्टिनेंट जनरल पीसी नायर, पीवीएसएम, एवीएसएम, वाईएसएम, पीएचडी मुख्य अतिथि थे।

schoks manufacring

 

इस अवसर पर, महानिदेशक असम राइफल्स ने राजस्थान के दिग्गजों और सेवारत सैनिकों के योगदान की सराहना की, जिन्होंने उत्तर-पूर्व और देश की सुरक्षा और समृद्धि सुनिश्चित करने में अपना बहुमूल्य योगदान दिया है।

 

दिग्गजों को रैली के दौरान असम राइफल्स भर्ती रैलियों, असम राइफल्स में भर्ती के लिए खेल कोटा, विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों/छात्रावासों में आरक्षण, आयुष्मान भारत योजना और असम राइफल्स के दिग्गजों के लिए पूर्व सैनिक अंशदायी स्वास्थ्य योजना (ईसीएचएस) के विस्तार सहित विभिन्न लाभार्थी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। महानिदेशक ने प्रत्येक यूनिट स्तर पर एक भूतपूर्व सैनिक (ईएसएम) सेल की अवधारणा, वीर नारियों और विकलांग दिग्गजों को अपनाने और आउटरीच कार्यक्रम के बारे में भी प्रकाश डाला, जिसके तहत असम राइफल्स पूरे भारत में वीर नारियों और दिग्गजों तक पहुंच रही है।

 

इस कार्यक्रम के दौरान एक सम्मान समारोह भी आयोजित किया गया जिसमें महानिदेशक असम राइफल्स ने वीर नारियों, वीरता पुरस्कार विजेताओं और अन्य भूतपूर्व सैनिकों को सम्मानित किया। मुख्यालय महानिदेशालय असम राइफल्स, शिलांग के प्रतिनिधियों ने शिकायतों के पंजीकरण और उनके तत्काल निवारण के लिए एक मंच भी प्रदान किया।

एक छोटी सी मदद के रूप मैं रैली के दौरान दिग्गजों को कार्यक्रम स्थल पर व्हील चेयर, चश्मा, वाकिंग स्टीक, श्रवण यंत्र और पोर्टेबल कमोड जैसी सहायक वस्तुएं वितरित की गई। भूतपूर्व सैनिक रैली में भूतपूर्व सैनिक षिकायत सेल, नेत्र षिविर और एसबीआाई बैंक की सहायता डेस्क भी स्थापित की गई थी।

कार्यक्रम के बाद रैली में उपस्थित सभी के लिए दोपहर के भोजन का प्रबंध किया गया। भूतपूर्व सैनिकों ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए महानिदेशक असम राइफल्स के प्रति अपना हार्दिक आभार व्यक्त किया।

 

GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *