भारतीय सेना ने भारत की सबसे बड़ी इंटर स्कूल क्विज प्रतियोगिता “बैटल ऑफ़ माइंड्स’ इंडियन आर्मी क्विज़-2023 आयोजित की

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!


सप्त शक्ति कमांड के तत्वावधान में कोटा में क्वार्टरफाइनल और सेमीफाइनल राउंड
जयपुर , 16 नवम्बर।
भारतीय सेना भारत की सबसे बड़ी इंटर स्कूल क्विज प्रतियोगिता- ‘बैटल ऑफ माइंड्स: इंडियन आर्मी क्विज 2023’ का आयोजन कर रही है, जिसमें 17 और 18 नवंबर 2023 को सप्त शक्ति कमांड के तत्वावधान में कोटा में क्वाटर फाइनल और सेमीफाइनल राउंड आयोजित किया जाएगा।
इस प्रतियोगिता के लिए 32400 से अधिक स्कूलो ने पंजीकरण कराया। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य पूरे भारत के स्कूलों में छात्रों का ध्यान राष्ट्रीय विकास और परिवर्तनकारी बदलाव में भारतीय सेना की भूमिका की ओर आकर्षित करना है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl
भारतीय सेना ने भारत की सबसे बड़ी इंटर स्कूल क्विज प्रतियोगिता “बैटल ऑफ़ माइंड्स’ इंडियन आर्मी क्विज़-2023 आयोजित की

क्विज़, जिसमें चार चुनौतीपूर्ण राउंड शामिल थे, जिसमे दो ऑनलाइन राउंड, राउंड 1 और राउंड 2 , जहां सबसे प्रतिभाशाली दिमागों ने अपनी बुद्धि का प्रदर्शन किया। इस कड़ी प्रतिस्पर्धा से,216 स्कूल विजयी हुए और राउंड 3 , क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह बनाई। राउंड 3 क्षेत्र के हिसाब से आयोजित किया जाएगा, दक्षिण पश्चिमी कमान के लिए क्वार्टरफ़ाइनल और सेमीफ़ाइनल राउंड की मेजबानी कोटा करेगा। विभिन्न स्कूलों की अठारह दुर्जेय टीमें क्वार्टरफाइनल में जीत के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिनमें से छह सेमीफाइनल में प्रतिष्ठित स्थान अर्जित करेंगी।

mona industries bikaner

कोटा में क्वार्टर फाइनल में जयपुर के सात स्कूलों की टीमें, उदयपुर और श्री गंगानगर की तीन-तीन, कोटा और बीकानेर की दो-दो और हनुमानगढ़ की एक टीम शामिल होगी। जबकि शुरुआती दौर ऑनलाइन हुए थे, ऑनसाइट कार्यक्रमों में बदलाव से उत्साह की एक अतिरिक्त परत जुड़ गई है क्योंकि प्रतिभागी शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण और बौद्धिक रूप से उत्तेजक वातावरण में संलग्न होते हैं। क्विज़ का संचालन प्रशंसित इंडिका मीडिया के क्विज़मास्टर्स द्वारा किया जाएगा।

बैटल ऑफ माइंड्स बौद्धिक उत्कृष्टता के लिए एक प्रकाशस्तंभ बन गया है, जो स्वस्थ प्रतिस्पर्धा और भाई-चारा की भावना को बढ़ावा देता है। सप्त शक्ति कमांड और कोटा मिलिट्री स्टेशन सभी को इन युवा दिमागों की प्रतिभा का जश्न मनाने में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता है क्योंकि वे चुनौतीपूर्ण क्वार्टरफाइनल से गुजरते हुए सेमीफाइनल में एक प्रतिष्ठित स्थान का लक्ष्य रखते हैं। यह आयोजन ज्ञान, जिज्ञासा और भारतीय युवाओं की अदम्य भावना का उत्सव होने का वादा करता है।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *