बेनीवाल बोले-उपराष्ट्रपति बीजेपी के टूल की तरह कर रहे काम

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • देश में राष्ट्रपति-उप राष्ट्रपति की कोई हैसिएत नहीं, केन्द्र की भाषा बोलते हैं

जयपुर , 20 दिसम्बर। टीएमसी सांसद द्वारा उप राष्ट्रपति की मिमिक्री करने के मामले में विधायक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि जब सांसदों को लोकसभा और राज्यसभा से सस्पेंड किया जाएगा तो सांसद मज़ाक ही बनाएंगे। उनकी आरती तो नहीं उतारेंगे। मैने वीडियो देखा है, मुझे नहीं लगा कि उनकी मंशा उप राष्ट्रपति का अपमान करने की थी।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बेनीवाल ने बुधवार को यहां कहा कि बीजेपी के लोग उनसे कह रहे हैं कि आप ऐसी बात बोलो, जिससे जाट और किसान के वोट उन्हें मिल सके। उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ बीजेपी के टूल की तरह काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति की कोई हैसिअत नहीं हैं। नए संसद भवन के उद्घाटन में इन्होंने राष्ट्रपति को बुलाया तक नहीं क्योंकि इन्हें भी कुर्सी से चिपके रहना है। इसलिए वे उनकी ही भाषा बोलते हैं। वहीं काम करते है जो ऊपर से निर्देश मिलते हैं।

schoks manufacring

निलंबन के विरोध में कांग्रेसी विधायकों ने बांधी काली पट्टी

वहीं संसद में विपक्षी सांसदों के निलंबन पर विरोध जताने के लिए आज पूर्व सीएम अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित सभी कांग्रेस विधायक काली पट्‌टी बांधकर सदन में पहुंचे। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शपथ लेने वाली डायस से ही सांसदों के निलंबन का विरोध किया। उन्होंने कहा कि मैं और मेरी पार्टी देश में प्रजातंत्र की हत्या का विरोध करते हैं। इस पर प्रोटेम स्पीकर कालीचरण सराफ ने खड़े होकर कहा कि इसकी अनुमति नहीं है। इसके बाद इसे सदन की कार्यवाही से निकाल दिया गया।

बीजेपी किसान मोर्चा और वकीलों ने किया प्रदर्शन

उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने के विरोध में आज बीजेपी किसान मोर्चा ने जयपुर में प्रदर्शन किया। किसान मोर्चा के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट सर्किल पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद कल्याण बनर्जी एवं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का पुतला दहन कर विरोध-प्रदर्शन किया।

मोर्चा के प्रदेश महामंत्री ओ.पी. यादव ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद कल्याण बनर्जी एवं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा किसान परिवार से आने वाले हमारे देश के उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का इस तरह मजाक बनाना अमर्यादित है एवं संविधान के खिलाफ है।

वहीं दूसरी ओर आज बीजेपी विधि प्रकोष्ठ की हाईकोर्ट इकाई ने भी उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री बनाने के मामले में विरोध प्रदर्शन किया। बीजेपी विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक एडवोकेट सौरभ सारस्वत के नेतृत्व में हाईकोर्ट इकाई जयपुर के अधिवक्ताओं ने हाई कोर्ट परिसर के गांधी चौक पर प्रदर्शन किया।

सारस्वत ने कहा कि उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ हाई कोर्ट बार के अध्यक्ष भी रहे हैं। इस तरह की हरकत संविधान पर हमला है। संवैधानिक आदर्श और प्रतीकों का विपक्ष द्वारा इस प्रकार अपमान किया जाना संसदीय गरिमा के प्रतिकूल और स्थापित मापदंडों को ध्वस्त करने के समान है।

GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *