बीकानेर के सरकारी समाचार

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

 

बाल संरक्षण इकाई व बाल विवाह रोकथाम के संबंध में गठित समिति की बैठक 26 को

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर, 22 अप्रैल। समेकित बाल संरक्षण योजना एवं किशोर न्याय (देखभाल एवं संरक्षण) अधिनियम 2000 के तहत जिला स्तर पर गठित बाल संरक्षण एवं बाल विवाह रोकथाम समिति की समीक्षा बैठक 26 अप्रैल को कलेक्ट्रेट सभागार में 12 बजे आयोजित की जाएगी। बाल अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक अरुण सिंह शेखावत ने यह जानकारी दी।
*****
सम्पर्क पोर्टल समीक्षा बैठक 24 को

mona industries bikaner

बीकानेर , 22 अप्रैल। राजस्थान संपर्क पोर्टल पर लंबित निस्तारित प्रकरणों की समीक्षा बैठक 24 अप्रैल को 12 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जाएगी । लोक सेवाएं प्रशासन सुधार एवं समन्वय विभाग सहायक निदेशक यक्ष चौधरी (आईएएस प्रशिक्षु) ने यह जानकारी दी।
*****
जिला कलक्टर की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

बीकानेर, 22 अप्रैल। जिला कलक्टर नम्रता वृष्णि की अध्यक्षता में सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित हुई। कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत औचक कार्यवाहियां बढ़ाई जाएं, जिससे मिलावटखोरी पर प्रभावी अंकुश लग सके। उन्होंने मौसमी बीमारियों की स्थिति और दवाइयों की उपलब्धता के बारे में जाना एवं कहा कि मच्छर जनित रोगों से बचाव के लिए जागरुकता की गतिविधियां सतत रूप से आयोजित की जाएं। अस्पतालों में साफ-सफाई और कार्मिकों की समय पर उपस्थिति सुनिश्चित की जाए। वन विभाग की नर्सरियों में तैयार किए जा रहे पौधों की स्थिति के बारे में जाना और कहा कि विभिन्न विभागों द्वारा पौधारोपण का प्लान तैयार करते हुए बरसात के दौरान अधिक से अधिक पौधारोपण किया जाए। उन्होंने विभिन्न प्रगतिरत निर्माण कार्यों के बारे में जाना और कहा कि इनमें गुणवत्ता और समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाए। अवैध खनन के विरूद्ध अभियान चलाने के लिए निर्देशित किया और कहा कि खान विभाग के अधिकारी पूरी स्थिति पर नजर रखे। उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्रों में स्मार्ट टीवी संचालन की स्थिति के बारे में जाना और कहा कि इसकी नियमित मॉनिटरिंग की जाए। संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के समयबद्ध निस्तारण के निर्देश दिए। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोहन लाल, अतिरिक्त कलक्टर (शहर) उम्मेद सिंह रतनू सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
——-
मंगलवार तक उपलब्ध करवानी होगी सूचना, अन्यथा बाधित रहेंगे लेनदेन

बीकानेर, 22 अप्रैल। कोषालय में संचालित पी.डी. खाताधारकों एवं वर्तमान में पीआरआई पे-मैनेजर से भुगतान करने वाले पीडी खाताधारकों और आहरण वितरण अधिकारियों से सबंधित सूचना को अद्यतन किया जा रहा है।
कोषाधिकारी धीरज जोशी ने सभी पीडी खाताधारकों को निर्देशित किया है कि कोषालय अथवा उपकोषालय में सम्पर्क कर निर्धारित प्रपत्र में सूचना 23 अप्रैल तक अनिवार्यतः उपलब्ध करवाएं, जिससे पीडी खातों से निर्बाध वित्तीय लेनदेन जारी रह सके। उन्होंने बताया कि सूचना के अभाव में वित्तीय लेनदेन बाधित रहेंगे।
————–

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेस परिवार आचार्य श्री महाप्रज्ञ जी को भावांजलि अर्पित करता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *