गर्मी से परेशान कांग्रेसी नेता ने AEN की टेबल पर लेटकर ग्लूकोज चढ़वाया

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • गर्मी में तप रहा बीकानेर पारा 50 डिग्री पार जाने का अनुमान

बीकानेर , 28 मई। नौतपा के चौथे दिन यानी मंगलवार को भी गर्मी से कोई खास राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। बीकानेर में सुबह सात बजे तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं दोपहर को 47 डिग्री पर पहुंच गया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

मौसम विभाग के अनुसार, न्यूनतम तापमान आज 31 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। गर्मी के चलते नगर निगम और जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर है।

mona industries bikaner

कांग्रेस नेताओं ने बिजली कंपनी के ऑफिस पर बिजली कटौती के विरोध जमकर हंगामा कर दिया। कांग्रेस नेता आजम खान और आनन्द सिंह सोढ़ा ने डी 5 में एईएन ऑफिस में प्रदर्शन किया। इस दौरान एईएन की टेबल पर लेट कर ग्लूकोज चढ़वाया।

तेज गर्मी के बीच बिजली कटौती के विरोध में कांग्रेस ने मंगलवार को उग्र प्रदर्शन किया। इस दौरान बिजली कंपनी बीकेईएसएल के सहायक अभियंता ऑफिस में कांग्रेस पार्षद जमकर हंगामा किया । कांग्रेस पार्षदों ने सहायक अभियंता के ऑफिस में धरना भी दिया । राज्य सरकार और बिजली कंपनी के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन के लिए
कांग्रेस नेता आनन्द सिंह सोढ़ा और आजम खान के नेतृत्व में इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में पार्षद शामिल हुए ।

आजम खान बीमार होने के कारण घर पर ग्लूकोज चढ़वा रहे थे। इस बीच लाइट गई तो वो ग्लूकोज की बोतल के साथ ही बीकेईएसएल के डी 5 ऑफिस पहुंच गए, जहां एईएन की टेबल पर लेट गए। इसी टेबल पर लेटे हुए ग्लूकोज लगवाते रहे। आजम का कहना है कि बिजली कटौती से पीबीएम अस्पताल, जिला अस्पतालऔर सेटेलाइट अस्पताल को मुक्त नहीं रखा गया है। इन तीनों अस्पतालों में सैकड़ों लोग इलाज करवा रहे हैं लेकिन गर्मी के कारण उनकी बीमारी बढ़ती जा रही है।

कांग्रेस नेताओं ने “बिजली पानी दे न सके, वो सरकार निकम्मी है…’ के नारे लगाए तो बीकेईएसएल कंपनी के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि बिजली कटौती करते हुए कंपनी समय का ध्यान नहीं रख रही है। ज्यादातर कटौती दोपहर के वक्त की जा रही है, जब तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से अधिक होता है। सुबह उस वक्त कटौती की जाती है, जब लोगों के ऑफिस जाने का समय होता है। यहां तक कि देर रात में कटौती हो रही है।

मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी में बीकानेर सहित पश्चिमी राजस्थान के पूरे हिस्से में पारा 48 से 50 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की आशंका जताई गई है। इसमें बीकानेर, जैसलमेर, बाडमेर का अधिकांश हिस्सा, जोधपुर, चूरू, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ शामिल है। इसके अलावा नागौर और सीकर के पश्चिमी राजस्थान के जिलों से सटे क्षेत्रों में पारा पचास डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में इस पूरे हिस्से को डार्क रेड जोन में दिखाया गया है। जिसका अर्थ है कि तापमान 48 से 50 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। अलबत्ता, बीकानेर में तो बुधवार को भी तेज गर्मी पड़नी तय है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बीकानेर में बुधवार को तापमान 47 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की आशंका जताई गई है।

30 मई से कुछ राहत

मौसम विभाग की चेतावनी कैलेन्डर में बीकानेर में तीस जून से तापमान में कमी आने की उम्मीद जताई गई है। तब पारा 45 डिग्री सेल्सियस से नीचे जा सकता है। ऐसे में अभी दो दिन और तेज गर्मी का सामना करना पड़ सकता है।

 

थार एक्सप्रेसshree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *