मेघवाल, शेखावत, राठौड़ और मीणा सहित कई मंत्रियों एवं सांसदों को राजस्थान विधानसभा चुनाव में उतार सकती है भाजपा

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

नई दिल्ली, 27 सितम्बर । मध्य प्रदेश की तर्ज पर भाजपा राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में भी केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को विधायकी का चुनाव लड़वाने पर गंभीरता से विचार कर रही है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

सूत्रों के मुताबिक भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जयपुर में राजस्थान भाजपा कोर ग्रुप नेताओं के साथ विचार-विमर्श कर इस बारे में अंतिम राय बनाएंगे।

mona industries bikaner

पार्टी सूत्रों की माने तो, भाजपा केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान लोकसभा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़, राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा सहित लगभग आधे दर्जन सांसदों को उम्मीदवार बनाकर राजस्थान विधानसभा चुनाव में उतारने पर गंभीरता से विचार कर रही है और इस संबंध में अमित शाह और जेपी नड्डा की आज जयपुर में भाजपा नेताओं के साथ होने वाली बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। नरेन्द्र मोदी की जयपुर हुयी परिवर्तन यात्रा के मुख्य समारोह में इसके सन्देश भी परिलक्षित हो रहे थे।

राजनैतिक समीक्षकों के अनुसार भाजपा राजस्थान में सबसे बहुत बुरी स्थिति में हैं। जिन केन्द्रीय मंत्रियों को विधानसभा में उतारने का मानस बनाया गया है उनकी छवि भी साफ़ सुथरी नहीं हैं ,भ्र्ष्टाचार के आरोपों में घिरे हुए हैं , इस निर्णय से स्पष्ट सन्देश जा रहा है की भाजपा राजस्थान में चारों खाने चित हो रही है। सांसद की सीट जितना अलग कारण थे, अब स्थितियां बदल गयी है। 25 सांसदों में आधे से ज्यादा सांसद वसुन्धरा समर्थक हैं इसका जबरदस्त असर पड़ेगा। वसुन्धरा को पीछे करके भ्र्ष्ट केन्द्रीय मंत्रियों को आगे लाना क्या महिला आरक्षण बिल को जुमला नहीं साबित नहीं करता ?

आपको बता दें कि, राजस्थान को लेकर भाजपा आलाकमान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया द्वारा लगातार अपनी भूमिका स्पष्ट करने की मांग के बावजूद पहले ही यह फैसला कर चुका है कि पार्टी राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे के साथ सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी। इसलिए पार्टी ने मध्य प्रदेश की तर्ज पर अपने दिग्गज नेताओं (केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों) को विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाने का मन बनाया है।

अंतिम फैसला करने से पहले नड्डा और शाह राजस्थान में संघ कार्यों का दायित्व संभालने वाले नेताओं से भी विचार-विमर्श करेंगे। जयपुर से विचार-विमर्श कर लौटने के बाद राजस्थान के उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श करने के लिए पार्टी जल्द ही अपने केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाएगी और बैठक में लिए गए अंतिम फैसले के आधार पर पार्टी जल्द ही राजस्थान के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *