BREAKING NEWS 48 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी , स्कूलों को एक साथ ई-मेल भेजा

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बच्चे निकाले गए- डिप्टी CM बोले- यह अफवाह थी

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बेंगलुरु ,1 दिसंबर। कर्नाटक में बेंगलुरु के 48 प्राइवेट स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। यह धमकी शुक्रवार 1 दिसंबर को ई-मेल के जरिए दी गई। सभी स्कूलों को एक साथ ई-मेल आया, जिसमें दावा किया गया कि स्कूलों के अंदर बम रखे गए हैं।

schoks manufacring

स्कूल प्रशासन ने पुलिस को तुरंत इसकी सूचना दी। पुलिस ने स्कूलों से स्टूडेंट्स और स्टाफ को बाहर निकाला और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। मौके पर बम डिफ्यूजल स्क्वॉड, डॉग स्क्वॉड और एंटी सैबोटाज टीम भी पहुंची।

बम की सूचना पर पेरेंट्स अपने-अपने बच्चों को लेने आ गए। इससे अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, डिप्टी CM डीके शिवकुमार ने ई-मेल को अफवाह बताया। उन्होंने कहा- घबराने की जरूरत नहीं है। हम 24 घंटे में आरोपियों को पकड़ लेंगे।

ब्रेकिंग न्यूज़ 48 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी , स्कूलों को एक साथ ई-मेल भेजा

सभी स्कूलों को एक साथ ई-मेल आया, जिसमें दावा किया गया कि स्कूलों के अंदर बम रखे गए हैं।

पुलिस ने बताया कि सर्च ऑपरेशन लगभग खत्म हो चुका है। अब तक किसी भी स्कूल से कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला है। इस मामले में FIR दर्ज की जाएगी।

डिप्टी CM बोले- 24 घंटे में पकड़े जाएंगे आरोपी

बम की सूचना पर डिप्टी CM डीके शिवकुमार एक स्कूल पहुंचे, जहां ई-मेल आया था। उन्होंने कहा- मैंने टीवी पर स्कूलों में बम की खबर देखी तो घबरा गया। जिन स्कूलों को धमकी मिली है, उनमें कुछ मेरे घर के पास हैं।

पुलिस ने मुझे ई-मेल दिखाया है। यह फर्जी है। कुछ शरारती तत्वों ने ऐसा किया होगा। साइबर क्राइम पुलिस सक्रिय है। हम उन्हें पकड़ लेंगे। चिंता की कोई बात नहीं है, लेकिन हमें सतर्क रहना चाहिए।

कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ जी परमेश्वर ने अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। वहीं पुलिस ने बताया कि 8 अप्रैल 2022 में बेंगलुरु के सात स्कूलों को इसी तरह बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, लेकिन यह सिर्फ अफवाह निकली।

दिल्ली में इस साल 4 स्कूलों को धमकी मिली

दिल्ली में इस साल अब तक चार स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। 16 मई को दिल्ली के साकेत में एक स्कूल को बम की धमकी से जुड़ा एक ई-मेल मिला था। इससे पहले 12 मई को दिल्ली के सादिक नगर के इंडियन पब्लिक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। यह भी धमकी स्कूल के ई-मेल पर आई थी।

इसके बाद 25 अप्रैल को दिल्ली-मथुरा रोड पर स्थित DPS स्कूल में ई-मेल के जरिए बम रखने की सूचना मिली थी। 12 अप्रैल को दिल्ली के सादिक नगर में द इंडियन स्कूल को भी एक धमकी भरा ई-मेल मिला। ये सभी धमकियां अफवाह साबित हुईं।

GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *