एनसीसी का दस दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर मे कैडेट्स ने फायरिंग का आनंद लिया

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानर , 12 जनवरी। सातवीं राजस्थान बटालियन एनसीसी बीकानेर के कमान अधिकारी कर्नल जॉनी थॉमस के निर्देशन में जारी 10 दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन दिनांक 6 जनवरी से 15 जनवरी 2024 तक Winsome Education World रायसर, बीकानेर में आयोजित किया जा रहा है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

वार्षिक प्रशिक्षण शिविर के आज सातवें दिन लेफ़्टिनेंट कर्नल मंदीप सिंह निज्जर, मेजर O P जाखड़ तथा कैप्टन S L राठी के निर्देशन में अल्फा और ब्रावो कंपनी सहित लगभग 250 एनसीसी कैडेट द्वारा फायरिंग की इस दौरान बॉर्डर इलाक़े के विभिन्न स्कूल और कॉलेज के कैडेट्स ने पहली बार फ़ायरिंग का आनंद लिया और अपनी ख़ुशी जतायी।

mona industries bikaner

गर्ल्स कैडेट्स ने जब पहली बार हथियार पकडा और उससे फ़ायरिंग की तो उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा। चार्ली कंपनी और डेल्टा कंपनी के कैडेट्स ने योगाभ्यास, पीटी और ड्रिल किया प्रातः कालीन सत्र में कैडेट्स को संप्रेषण कौशल, व्यक्ति विकास, राष्ट्रीय एकता की आवश्यकता एवं महत्व के बारे में विस्तार से समझाया गया।

कैंप कमान्डेंट कर्नल जॉनी थॉमस ने एनसीसी कैडेट्स के प्रशिक्षण हेतु संचालित कक्षाओं का औचक निरिक्षण किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कैंप मे लैफ्टिनेंट राजेंद्र जाखड़ ने कैडेट्स को इस माह आयोजित होने वाली ए प्रमाण पत्र से संबंधित जानकारी भी दी सायंकालीन सत्र में खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। जिसमें विजेता कंपनी को कैंप कमांडेंट द्वारा गोल्ड मेडल और सिल्वर मेडल देकर सम्मानित किया गया।

shree jain P.G.Collegeथार एक्सप्रेसCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *