बिहार में घमासान के चलते क्या CM नीतीश कुमार भंग कर सकते हैं मंत्रिमंडल ?

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

पटना, 28 दिसम्बर। बिहार में सत्‍तारूढ़ गठबंधन की प्रमुख भागीदार पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) में घमासान मचा हुआ है. अब सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार मंत्रिपरिषद को भंग कर सकते हैं. साथ ही बिहार में राष्‍ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश भी कर सकते हैं. दिल्‍ली में जेडीयू की अहम बैठक होने वलाी है. इससे पहले पार्टी के अध्‍यक्ष ललन सिंह को लेकर लगातार कयासबाजी का दौर जारी है. सूत्रों की मानें तो वह पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह अपने पद से इस्‍तीफा दे सकते हैं. दूसरी तरफ, दिल्‍ली जाने से पहले बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हर साल पार्टी की बैठक होती है. यह रूटीन बैठक है. वहीं, जब उनसे NDA में शामिल होने के बारे में पूछा गया तो वह बचते नजर आए. जेडीयू का राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बदले जाने के सवाल पर भी चुप्‍पी साध ली.

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बिहार में राजनीतिक कोलाहल के बीच उपमुख्‍यमंत्री और अरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव ने भी बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि ललन सिंह के इस्‍तीफे की खबर अफवाह है. हर पार्टी राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करती है. आरजेडी ने ताल कटोरा स्‍टेडियम में कार्यकारिणी की बैठक की थी. तेजस्‍वी यादव ने आगे कहा कि हमने जाति आधारित सर्वेक्षण के माध्‍यम से जो किया उसे ज्‍यादा तवज्‍जो नहीं दी जा रही है. उधर, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए जदयू नेताओं का दिल्ली जाना जारी है. बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी, मंत्री सुनील कुमार और मंत्री विजेंद्र यादव पटना एयरपोर्ट से रवाना हो गए हैं.

schoks manufacring

ललन सिंह का भविष्‍य
जेडीयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह को लेकर घमासान मचा हुआ है. राजनीतिक गलियारों में इस बात की खासी चर्चा है कि जदयू के दिग्‍गज नेता को राजद से करीबी होने का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि ललन सिंह का भविष्‍य क्‍या होगा? नीतीश सरकार में मंत्री सुनील कुमार ने बताया कि जेडीयू के सदस्‍य पार्टी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में हिस्‍सा लेने के लिए दिल्‍ली जा रहे हैं. तय एजेंडे पर चर्चा होगी. ललन सिंह के मामले में उन्‍होंने कहा कि बैठक में इस पर जो भी बात होगी, उसके बारे में अवगत कराया जाएगा।
सीटों का बंटवारा
लोकसभा चुनाव-2024 को देखते हुए बिहार में सत्‍तारूढ़ महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर भी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है. आरजेडी और जेडीयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि कांग्रेस को 5 से 6 सीटें दी जाएंगी. हालांकि, इस फॉर्मूले में वाम दल का नाम कहीं नहीं आ रहा है. बता दें कि वाम दलों ने महागठबंधन के साथ मिलकर बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ा था

GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *