डागा चौक में डॉ.बीडी कल्ला के मुख्य चुनाव कार्यालय का उद्घाटन हुआ

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

कांग्रेस सर्वधर्म संभाव रखने वाली पार्टी है : डॉ.बीड़ी कल्ला
बीकानेर, 03 नवम्बर।
बीकानेर पश्चिम विनधासभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ.बुलाकी दास कल्ला के मुख्य चुनाव कार्यालय का उद्घाटन शुक्रवार को डागा चौक में हुआ। इस अवसर पर ख्यातिनाम कर्मकांडी पंडि़त नथमलजी पुरोहित ने विधि विधान से मंत्रोचारण के साथ पूजा अर्चना कराई। इस अवसर पर दिल्ली से आई कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता रीतू चौधरी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

डॉ.बीड़ी कल्ला ने प्रदेश में कांग्रेस के पांच साल शासन में हुए विकास कार्यों, योजनाओं और उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। डॉ.कल्ला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से सभी धर्मों, जाति वर्ग के लोगों को साथ लेकर चलने वाली पार्टी रही है। कांग्रेस सर्वधर्म संभाव रखते हुए आस्थाओं का आदर करती है।

mona industries bikaner

डॉ.कल्ला ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि दूसरी तरफ केन्द्र में सत्ता पर जो पार्टी काबिज है, उनका देश की आजादी में क्या योगदान रहा है? आज वो देश में शासन कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी गरीब, किसान और मध्यम वर्ग की पार्टी है। डॉ.कल्ला ने कहा कि राजस्थान की गहलोत सरकार ने पुरानी पेंशन स्कीम को शुरू कर कर्मचारियों को राहत प्रदान की है। उसको केन्द्र सरकार बंद करने पर आमादा है। डॉ.कल्ला ने कहा कि बीकानेर में विकास की गंगा बही है। कल्ला ने कहा कि रेल फाटकों की समस्या से आने वाले सात माह में ही निजात मिल जाएगा। डॉ.कल्ला ने कहा कि विकास के नाम पर वोट मांगने के लिए जनता के बीच में जा रहे है।


जमीन से जुड़े नेता है कल्लाजी- रीतू चौधरी,राष्ट्रीय प्रवक्ता,कांग्रेस

जमीन से जुड़े नेता है कल्लाजी…

चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता रीतू चौधरी ने कहा कि बीकानेर आने पर उनको पता चला कि डॉ.बीडी कल्ला ही सही मायने में जमीन से जुड़े नेता है। ऐसे लगता है जैसे अपने बड़े भाई से ही बात कर रही है। कल्लाजी ने मान सम्मान बढ़ाया। ऐसे व्यक्तिव वाले नेता को जनता का साथ मिलना चाहिए, ऐसा नेता ही बीकानेर का विकास कर सकता है। बीकानेर की जनता को भाई जैसा नेता मिला जो, वो एक मात्र बीडी कल्ला ही है। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी की ओर से तमाम तरह की अफवाएं फैला रहे है। वो झूठे है।

रितू चौधरी ने कहा कि राजस्थान में आज कांग्रेस सरकार ने जो काम किए है, वो किसी से छुपे नहीं है। उन्होंने कहा कि बीकानेर के लोग सरल और सीधे है। ऐसे यदि आप बीकानेर को झूठ, कपट, जातिवाद से बचाना चाहते है, तो बीड़ी कल्लाजी सरीखे उम्मीदवार से बढक़र कोई नहीं है। कल्लाजी वो नेता है, जो सभी के साथ संभाव बनाए रखते है। बीजेपी हमेशा समाज को बंटाने का काम करती आई है। चौधरी ने कहा कि हमारे सरल स्वभाव वाले नेता डॉ.बीड़ी कल्ला को जीताए।

कार्यालय उद्घाटन के अवसर पर पूर्व महापौर हाजी मकसूद अहमद, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हारुण राठौड़, बाबू जयशंकर जोशी, श्रीलाल व्यास, नवरतन व्यास, इंटक नेता रमेश व्यास, नंदलाल जावा, दीन मोहम्मद, किशन ओझा, देवेन्द्र बिस्सा, ओमप्रकाश ने भी विचार रखें। संचालन नितिन वत्सस ने किया। इससे पूर्व सांवरलाल रंगा ने डॉ.कल्ला के पक्ष में रचित प्रचलित गीत‘ना जात पर ना बात पर, सोचो समझो हालात पर…अब बटन दबेगा हाथ पर…की पंक्तियां सुनाकर कार्यकर्ताओं को उत्साहित कर जोश भर दिया।

कार्यक्रम में वरिष्ठ कांग्रेस नेता जनार्दन कल्ला, कन्हैयालाल कल्ला, गोगडू महाराज आचार्य, नृसिंह महाराज व्यास, संजय आचार्य, सरताज, पार्षद दुर्गादास छंगाणी, नंदलाल आचार्य, राजीव यूथ क्लब के अध्यक्ष अनिल कल्ला, सेवादल के प्रदेश उपाध्यक्ष कमल कल्ला, हरिनारायण व्यास(मन्ना सा) सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और गणमान्य लोग शामिल हुए। युवा कार्यकर्ताओं ने उत्साह के साथ डॉ.कल्ला के समर्थन में नारेबाजी की।

महिला कांग्रेस नेता रही मौजूद

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिला कांग्रेस की पदाधिकारी शामिल हुई। इसमें महिला कांग्रेस की प्रदेश सचिव अशा देवी स्वामी, चंड़ीगढ़ से आई कांग्रेस नेता ममता राणा, शर्मिला पंचारिया, मंजू देवी, श्रीमती संतोष, सुनिता रंगा, सावित्री स्वामी, लक्ष्मी पारीक सहित मातृ शक्ति शामिल हुई।

shree jain P.G.College
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *