शत-प्रतिशत मतदान के लिए वोट मैराथन में दौड़े शहरवासी

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

गुरुवार को निकलेंगे बाइक रैली

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर, 17 अक्टूबर। मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान का संदेश देने मंगलवार को शहरवासियों ने वोट मैराथन निकाली। सुबह-सुबह कलेक्ट्रेट परिसर से निकली मैराथन तुलसी सर्किल, अंबेडकर सर्किल, मेजर पूर्ण सिंह सर्किल, रवींद्र रंगमंच के आगे से होते हुए वापिस कलेक्ट्रेट पहुंची। इसमें एनएसएस, एनसीसी, स्काउट-गाइड, खिलाड़ी, विभिन्न विभागों के कार्मिक और आमजन की भागीदारी रही। सभी प्रतिभागियों ने हाथों में मतदाता जागरूकता से जुड़ी तख्तियां लेकर लगभग तीन किलोमीटर दौड़ लगाई। इससे पहले सभी प्रतिभागियों ने मतदान की शपथ ली। जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी और स्वीप प्रभारी नित्या के. ने कहा कि लोकतंत्र में प्रत्येक मत महत्वपूर्ण है। इसके मद्देनजर जागरूकता का सघन अभियान चलाया जा रहा है। वोट मैराथन का आयोजन विधानसभा स्तर तक किया गया। इससे हजारों लोगों ने जिले के विभिन्न स्थानों पर एक साथ मतदान का संदेश दिया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रतिभा देवठिया ने विभिन्न आईटी टूल्स की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक युवा अपने मोबाइल में सी-विजिल ऐप डाउनलोड करे, जिससे आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत पर त्वरित कार्यवाही की जा सके। उन्होंने सभी से मतदान करने और दूसरों को प्रेरित करने का आह्वान किया। अतिरिक्त कलेक्टर (नगर) जगदीश प्रसाद गौड़ ने कहा जिले का प्रत्येक मतदाता, मतदान केंद्र तक पहुंचकर मतदान करे, इसके लिए हमें संयुक्त प्रयास करने होंगे। उन्होंने निर्वाचन आयोग द्वारा 80 वर्ष से अधिक आयु और 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाताओं के लिए होम वोटिंग सुविधा के बारे में बताया। इस दौरान अतिथियों ने मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उपखंड अधिकारी पवन कुमार ने आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन स्वीप प्रकोष्ठ के गोपाल जोशी ने किया।
इनकी रही मौजूदगी
कार्यक्रम में राजकीय डूंगर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ राजेंद्र पुरोहित, जिला परिषद के अधिशासी अभियंता धीर सिंह गोदारा, राजस्थान राज्य भारत स्काउट एवं गाइड के जसवंत सिंह राजपुरोहित, डॉ. सुरेंद्र राठी, एनसीसी की सात राज बटालियन के सूबेदार मेजर अप्पा राव, ईएलसी इंचार्ज डॉ. मैना निर्वाण, एमएस कॉलेज से डॉ. सुनीता बिश्नोई सहित अनेक लोग मौजूद रहे।
बाइक रैली गुरुवार को
स्वीप प्रभारी नित्या के. ने बताया कि मतदाता जागरूकता अभियान के तहत गुरुवार को बाइक रैली निकाली जाएगी। इस दौरान बाईकर्स क्लब तथा विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रतिनिधि भागीदारी निभाएंगे। जिला स्तरीय रैली कलेक्ट्रेट से सायं 5 बजे रवाना होकर लगभग 20 किलोमीटर क्षेत्र में आमजन को मतदान के लिए जागरूक करेगी। वहीं विधानसभा स्तर पर भी यह रैलियां निकाली जाएंगी।

mona industries bikaner
थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *