उद्योग, वाणिज्य एवं खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ पहुंचे बीकानेर, सर्किट हाउस में अनेक लोगों ने किया स्वागत

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 2 मार्च। उद्योग तथा वाणिज्य, सूचना, प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ शनिवार शाम सर्किट हाउस पहुंचे। यहां पहुंचने पर जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि और पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बुके भेंट कर मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का स्वागत दिया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

डॉ. सत्य प्रकाश आचार्य, नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष महावीर रांका, पूर्व महापौर नारायण चोपड़ा, अखिलेश प्रताप सिंह, भवानी सिंह मेड़तिया, नरसिंह सेवग, युधिष्ठिर सिंह भाटी, जितेंद्र सिंह राजवी, डॉ. सिद्धार्थ असवाल, सुभाष मित्तल, अनिल शुक्ला और कमल बोथरा सहित अनेक लोगों सहित अनेक लोगों ने मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की अगवानी की।

mona industries bikaner

इस अवसर पर मंत्री कर्नल राठौड़ ने कहा कि राजस्थान की प्रत्येक गांव, ढाणी और शहर में अभूतपूर्व विकास हो, डबल इंजन सरकार की यही मंशा और संकल्प है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले दो माह में ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। वहीं गत दस वर्षों में देश वासियों ने अभूतपूर्व प्रगति देखी है। आने वाले समय में यह विकास और अधिक तीव्र गति से होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में औद्योगिक विकास की अपार संभावनाएं हैं। यहां सौर ऊर्जा, भूमि और मानव संसाधन प्रचुर मात्रा में हैं।

राज्य सरकार के प्रयासों से पानी की समस्या अब समाप्त हो गई है। सरकार का प्रयास रहेगा कि यहां उद्योगों का चहुंमुखी विकास हो। प्रवासी राजस्थानी बड़ी संख्या में यहां नए उद्योग लगाएं। वहीं बड़ी विदेशी कंपनियां भी यहां निवेश करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेलों का विकास हो। गौरव सेनानियों को मान सम्मान मिले और सूचना प्रौद्योगिकी के दृष्टिकोण से प्रदेश सशक्त हो। उन्होंने जिले के खेल परिदृश्य पर चर्चा की और कहा कि निशानेबाजी, फुटबाल, शूटिंग जैसे खेलों में बीकानेर को नई पहचान मिली है। इस दौरान कर्नल हेम सिंह शेखावत के नेतृत्व में गौरव सेनानियों ने भी मंत्री कर्नल राठौड़ से मुलाकात की।

खिलाड़ियों ने खेल मंत्री से की मुलाकात
इस दौरान बॉल बैडमिंटन के खिलाड़ियों ने खेल मंत्री से मुलाकात की और बॉल बैडमिंटन को स्कूली खेलों में चालू करवाने की मांग रखी। इस दौरान जेपी व्यास, राकेश स्वामी, मदन व्यास, पीयूष तिवारी, लोकपाल सिंह और सरोज मौजूद रहे।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *