कांग्रेस ने सभी सीटों पर उतारे उम्मीदवार, जारी की आखिरी लिस्ट

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

कोटा उत्तर से शांति धारीवाल को दिया टिकट
जयपुर, 5 नवम्बर।
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस ने 21 प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी कर दी है। इस सूची में कैबिनेट मंत्री लालचंद कटारिया और पूर्व में मंत्री रहे डॉ. रघु शर्मा का टिकट काट दिया गया है। कटारिया के स्थान पर एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी और रघु शर्मा के स्थान पर मनीषा गुर्जर को प्रत्याशी घोषित किया है। उधर लम्बे समय से टिकट की बाट जोहने वाले शांति धारीवाल को कोटा उत्तर और जाहिदा खान को कामां से प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले कर्नल सोनाराम चौधरी और प्रशांत सिंह परमार को पार्टी ज्वाइन करने के 4 घंटे बाद ही प्रत्याशी घोषित कर दिया। चौधरी को गुड़ामालानी और परमार को बाड़ी से चुनावी मैदान में उतारा है। कांग्रेस अब 199 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। भरतपुर की एक सीट राष्ट्रीय लोकदल के लिए छोड़ी है।पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के सामने कांग्रेस ने नए चेहरे रामलाल चौहान को टिकट दिया है।

mona industries bikaner

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 21 प्रत्याशियों की अंतिम लिस्ट जारी कर दी है. आखिरी (सातवीं) सूची मंत्री शांति धारीवाल टिकट लेने में कामयाब हो गए, धारीवाल को कोटा उत्तर से मैदान में उतारा गया है. कांग्रेस ने मंत्री जाहिदा खान को भी टिकट दिया है. साथ ही कांग्रेस की ओर से कई नए चेहरों को भी मौका दिया गया है.
एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी को झोटवाड़ा सीट से टिकट मिला है. इसके अलावा कांग्रेस ने सीएम के सलाहकार डॉ जितेंद्र सिंह का टिकट काट दिया गया है.कांग्रेस ने उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर साझा की।

राज्यवर्द्धन सिंह राठौर के सामने होंगे अभिषेक चौधरी
राजधानी जयपुर के जयपुर ग्रामीण जिले के तहत आने वाली झोटवाड़ा विधानसभा सीट हाई प्रोफाइल सीट बन गई है. बीजेपी ने इस सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोकसभा सांसद राज्यवर्द्धन सिंह राठौर को मैदान में उतारा है. इधर कांग्रेस ने उनके सामने एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी को झोटवाड़ा से टिकट दिया है. यहां से पहले लालचंद कटारिया मंत्री है उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था कि मैं चुनाव नहीं लडूंगा इसलिए अभिषेक चौधरी को मौका मिला है. अभिषेक चौधरी युवा चेहरा है और अशोक के करीबी भी हैं.

199 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस
आपको बता दें कि कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में 33 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. जबकि दूसरी लिस्ट में 43 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया था. इसी तरह तीसरी लिस्ट में 19, चौथी लिस्ट में 56 और पांचवी लिस्ट में 5 उम्मीदवारों के नाम और छठी लिस्ट में 23 कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा की थी. अब तक 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. भरतपुर विधानसभा सीट राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) से गठबंधन में छोड़ दी है.

25 नवंबर को होगा मतदान
राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को एक चरण में मतदान होगा. इसके बाद 3 दिसंबर को रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. भारत निर्वाचन आयोग ने पहली बार 80 से ज्यादा उम्र के मतदाओं के लिए ‘वोट फ्रॉम होम’ की सुविधा भी दी है.

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *