राजाराजेश्वरी नगर में संस्कार निर्माण शिविर का आयोजन

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

राजाराजेश्वरी नगर, 3 जून।  आचार्य श्री महाश्रमणजी की विदूषी शिष्या साध्वीश्री उदितयशा जी ठाणा-4 के पावन सान्निध्य में श्री जैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा, राजाराजेश्वरी नगर के तत्वावधान में 8 से 14 वर्ष के बच्चों के समुचित विकास हेतु संस्कार निर्माण शिविर का आयोजन किया गया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

अध्यक्ष राकेश  छाजेड़ ने बड़े प्यार से बच्चों का स्वागत किया तथा ज्ञानशाला प्रशिक्षिकाओं के प्रति सेवा देने हेतु आभार जताया। कार्यक्रम का शुभारंभ ज्ञानशाला के शिविर से करवाने हेतु साध्वीश्री जी के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की। नमस्कार मुद्रा के साथ शिविर का शुभारंभ हुआ। साध्वीश्री जी ने बच्चों के मस्तिष्क को सक्रिय बनाने के लिए प्रैक्टिकल प्रयोग करवाये।जिसके अंतर्गत विशेष संकल्प करवाया। जैसे खाते समय टीवी नहीं देखना, दिन में पांच बार (खाते, सोते, उठते, बाहर आते-जाते वक्त पांच बार नवकार मंत्र का स्मरण करना, रात को 10:00 बजे के बाद ‘नो फोन नो टीवी’।

mona industries bikaner

साध्वी संगीतश्री जी ने तेरापंथ के 11 आचार्यों  पर आधारित गेम खिलाए और उसमें विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। साध्वी श्री उदितयशा जी ने नमस्कार महामंत्र की कहानी को बहुत ही सुंदर एवं रोचक तरीके से बताया। बच्चों ने भी बहुत उत्साह के साथ सभी साध्वियों को सुना।

विजयनगर एवं केंगेरी से भी अच्छी संख्या में बच्चों की उपस्थिति रही। ज्ञानशाला संयोजिका प्रिया छाजेड़ ने अपने भाव व्यक्त करते हुए शिविर हेतु सभाध्यक्ष को साधुवाद दिया। केंगेरी की संयोजिका पूनम दक एवं विजयनगर से पधारी प्रशिक्षिकाओं ने अपने विचार रखे। उपाध्यक्ष सरोज आर बैद एवं सह-संयोजिका श्रीमती वंदना भंसाली ने तैयारी में श्रम नियोजित किया। ज्ञानशाला संयोजिकाओं एवं मंत्री गुलाब बाँठिया ने शिविरार्थियों को जूस, चाकलेट एवं उपहार आदि देकर उनका उत्साहवर्द्धन किया।
=

shree jain P.G.College
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *