मतदान दलों के प्रथम प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने पर चार कार्मिक निलंबित, 6 को कारण बताओ नोटिस

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

जिला निर्वाचन अधिकारी ने की सख्त कार्रवाई

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर,19 अक्टूबर। विधानसभा आम चुनाव के दौरान मतदान दलों के प्रथम प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने 4 कार्मिकों को निलंबित करने की कार्रवाई की है।
जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी आदेश के अनुसार मतदान अधिकारी प्रथम के रूप में नियुक्त इन कार्मिकों को 17 अक्टूबर को राजकीय डूंगर महाविद्यालय में प्रशिक्षण हेतु उपस्थित होने के आदेश विधिवत तामील करवाए गए थे लेकिन संबंधित कार्मिक प्रशिक्षण में उपस्थित नहीं हुए तथा तथा संपर्क करने पर इनका फोन भी बंद पाया गया।
जिला निर्वाचन अधिकारी कलाल ने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान अनुपस्थित रहना निर्वाचन कार्य के प्रति गंभीर लापरवाही की श्रेणी में मानते हुए लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950 एवं 1951 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए इन कार्मिकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

mona industries bikaner

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इनमें मतदान अधिकारी प्रथम के रूप में नियुक्त राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय छीपों का मोहल्ला बीकानेर के शारीरिक शिक्षक श्याम सुंदर आचार्य, मतदान अधिकारी प्रथम के रूप में नियुक्त राजकीय सीनियर सेकेंडरी सार्दुल स्पोर्ट्स स्कूल बीकानेर में शारीरिक शिक्षक महेंद्र आचार्य , मतदान अधिकारी प्रथम के रूप में नियुक्त शहीद मेजर पूर्ण सिंह फोर्ट स्कूल स्टेशन रोड बीकानेर में शारीरिक शिक्षक युगल नारायण राव तथा मतदान अधिकारी प्रथम पर नियुक्त जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग उ वि एवं राजस्व उपखंड दशम बीकानेर के कनिष्ठ अभियंता दिनेश प्रजापत पर निलंबित की कार्यवाही की गई है। निलंबित कार्मिकों का निलंबन अवधि के दौरान मुख्यालय जिला निर्वाचन कार्यालय बीकानेर में रहेगा।

अनुपस्थित रहने पर छह कार्मिकों को कारण बताओ नोटिस जारी

इसके अतिरिक्त आईजीएनपी में प्रशासनिक अधिकारी के रूप में कार्यरत किशन कुमार कोठारी को भी विधानसभा आम चुनाव हेतु मतदान अधिकारी प्रथम के रूप में नियुक्त कर 19 अक्टूबर को डूंगर कॉलेज में प्रशिक्षण के लिए अनिवार्य रूप से उपस्थित होने के निर्देश दिए गए थे लेकिन कोठारी इस प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे।जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस पर कार्रवाई करते हुए चुनाव जैसे राष्ट्रीय स्तर के कार्यों के प्रति लापरवाही और आदेशों की अवहेलना मानते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 19 अक्टूबर को आयोजित प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने पर राजकीय प्राथमिक विद्यालय हनुमान नगर भेलू के अध्यापक शशांक शर्मा (मतदान अधिकारी प्रथम), सार्वजनिक निर्माण विभाग नगर खंड बीकानेर के सहायक प्रशासनिक अधिकारी श्याम सुंदर व्यास(मतदान अधिकारी प्रथम) को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। 18 अक्टूबर को आयोजित प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने पर राजकीय प्राथमिक विद्यालय चक बंगराला के अध्यापक प्रदीप सिंह छिंद(मतदान अधिकारी प्रथम), राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय उदयरामसर के सहायक प्रशासनिक अधिकारी प्रवीण कुमार यादव(मतदान अधिकारी प्रथम), पंचायत प्रशिक्षण केंद्र बीकानेर के कनिष्ठ लेखाकार लालचंद सोनी (मतदान अधिकारी प्रथम )को भी कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 3 दिन में जवाब देने के निर्देश दिए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद ने कहा कि निर्वाचन कार्याे में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। निर्वाचन आदेशों की अवहेलना करने वाले के विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

थार एक्सप्रेस
stbaCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *