झारखंड CM से ED की पूछताछ खत्म-हेमंत सोरेन बोले- मैं डरने वाला नहीं

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • बंगले से साढ़े सात घंटे बाद निकले अधिकारी

 

रायपुर , 20 जनवरी। झारखंड के जमीन घोटाला केस में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने आज साढ़े सात घंटे तक पूछताछ की। जांच एजेंसी के अधिकारी शनिवार दोपहर 1:00 बजे मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे। वे रात 8:30 बजे आवास से तीन गाड़ियों में निकले।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

ED के अधिकारियों के निकलने के बाद सीएम हेमंत सोरेन एलपीएन सहदेव चौक पहुंचे। यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। कहा कि मैंने ED के सवालों के जवाब दिए हैं। साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं के हौसले को सलाम किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं ED के सवालों से डरने वाला नहीं हूं।

mona industries bikaner

हम ना कभी झुके थे और ना कभी झुकेंगे: हेमंत सोरेन

सीएम ने कहा कि झारखंड का संघर्षों का इतिहास रहा है। ना हम कभी झुके थे और ना कभी झुकेंगे। गोली खाने की जरूरत होगी तो सबसे पहले आपके नेतृत्वकर्ता के तौर पर हम गोली खाएंगे। हम कभी झुकेंगे नहीं। भाजपा पर निशाना साधते हुए हेमंत सोरेन ने कहा, वे षड्यंत्र के जाल बिछा रहे हैं। सरकार बनाने के बाद झारखंड राज्य के सर्वांगीण विकास के साथ-साथ हम लोग इनके षड्यंत्रकारी जालों को कुतरकर आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा, अब उनके ताबूत पर हम लोग आखिरी कील ठोकेंगे। आप घबराइए मत। हेमंत सोरेन हर एक कार्यकर्ता के साथ खड़ा रहेगा। कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सीएम हाउस लौट गए।

लैंड स्कैम केस को लेकर सीएम हेमंत से ED ने किए सवाल

सीएम हेमंत से लैंड स्कैम केस को लेकर सवाल-जवाब किए गए। मुख्यमंत्री आवास के बाहर JMM के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे। इसलिए फोर्स बढ़ा दी गई थी। प्रशासन ने सीएम हाउस के बाहर शाम 7 से 11 बजे तक धारा-144 लगाने का आदेश जारी किया था।

ED की टीम 9 गाड़ियों के काफिले में CM हाउस पहुंची थी। इनमें से 3 गाड़ियों में अधिकारी थे, जबकि 6 गाड़ियां उनकी सुरक्षा में तैनात थीं। ED के कुल 7 अधिकारी पूछताछ के लिए रांची पहुंचे हैं। इनमें तीन अधिकारी दिल्ली से आए हैं।

आदिवासी संगठनों के प्रदर्शन

आदिवासी संगठनों के प्रदर्शन के बाद प्रशासन का फैसला

एक अधिकारी ने बताया कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और कई आदिवासी संगठनों के प्रदर्शन के बीच जांच एजेंसी ने मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर उन्हें मुख्यमंत्री से पूछताछ के दौरान सुरक्षा और कानून एवं व्यवस्था की स्थिति सुनिश्चित करने को कहा था।

सीएम हेमंत के समर्थक ने आत्मदाह की कोशिश की

गढ़वा के रहने वाले एक शख्स ने आत्मदाह की कोशिश की है। पुलिस ने उसे अरगोड़ा थाने में बैठा रखा है। उसे सीएम हेमंत सोरेन का कट्टर समर्थक बताया जा रहा हैं। उसने पहले ही कहा था कि अगर सीएम हेमंत को परेशान किया गया, तो जान दे दूंगा।

थार एक्सप्रेसshree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *