गंगाशहर अस्पताल में इलेक्ट्रॉलाइट एनालाइजर मशीन उपलब्ध

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

गंगाशहर, 20 मई। गंगाशहर सेटेलाइट अस्पताल में इलेक्ट्रोलाइट्स की जांचों के लिए इलेक्ट्रोलाइट ऐनालायजर की सुविधा उपलब्ध करवाई गई। यह इलेक्ट्रोलाइट ऐनालायजर न्यू भारत विकास संस्थान, कुम्भा मार्ग, सांगानेर, जयपुर के द्वारा उपलब्ध करवाया गया है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

संस्थान की तरफ से गौरी शंकर जोशी ने बताया कि यह मशीन लेबटेक प्राइवेट लिमिटेड का सेंसा कोर एसटी – 200 एक्वा माॅडल है। गंगाशहर नागरिक परिषद् ने संस्थान का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अस्पताल में इस मशीन के उपलब्ध हो जाने से गंगाशहर अस्पताल में सोडियम, पोटेशियम, क्लोराइड एवं कैल्शियम जैसी रोग निदान हेतु आवश्यक जांचे सम्भव हो सकेगी।

mona industries bikaner

इस मशीन को चिकित्सालय अधीक्षक डॉ. मुकेश बाल्मिकी एवं पेथोलोजी के प्रमुख विशेषज्ञ डॉ. वी.के.गांधी को भेंट किया। डाॅ. बाल्मिकी ने बताया कि अस्पताल में सरकार द्वारा लेब में जारी सभी निःशुल्क 53 जांचों की सुविधा उपलब्ध है। डॉ. वी.के.गांधी ने कहा कि अस्पताल की लेब में 2 सी.बी.सी. मशीनें, फुली ओटो ऐनेलाइजर, सेमी ओटो ऐनेलाइजर एवं टी.बी. की जांच हेतु ट्र्युनेट मशीन आदि आधुनिक मशीनें उपलब्ध है। डॉ.गांधी ने बताया कि वर्तमान में प्रतिदिन लगभग 150 से ज्यादा रोगियों की कुल 700-750 जांचें की जाती है।

इस अवसर पर डॉ. विजय कच्छावा, डॉ . अभिषेक व्यास आदि चिकित्सकगणों व प्रयोगशाला के सहकर्मियों के साथ ही गंगाशहर नागरिक परिषद् के सम्पतलाल दूगड़, महेन्द्र चोपड़ा , बच्छराज रांका, विशेश्वर भट्टड़, नृसिंह भट्टड़ आदि अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

CHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेसshree jain P.G.College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *