एमजीएसयू विद्यार्थियों को ऑनलाइन लेक्चर सुनने की सुविधा उपलब्ध

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

पुस्तकालय के ई-रिर्सोसेज का कर सकेंगे अध्ययन
बीकानेर , 6 नवम्बर।
महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय,बीकानेर के कुलपति आचार्य मनोज दीक्षित की प्रेरणा से सम्बद्ध महाविद्यालयों ने भी अपने महाविद्यालय स्मार्ट जोन विकसित कर विद्यार्थियों को ऑनलाइन लेक्चर सुनने की सुविधा उपलब्ध कराना प्रारम्भ किया है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

विश्वविद्यालय मीडिया प्रभारी डाॅ. मेघना शर्मा के अनुसार कुलपति आचार्य मनोज दीक्षित ने गीता को-एज्युकेशन शिक्षक-प्रशिक्षण महाविद्यालय, घडसाना में ‘‘विद्यार्थी स्मार्ट जोन’’ का लोकार्पण किया। इस अवसर पर कुलपति दीक्षित ने कहा कि विद्यार्थियों के ऑनलाइन अध्ययन करने से उनके शैक्षणिक उन्नयन में प्रगति आएगी तथा वे विख्यात शिक्षाविदों के विचार भी अपने मूल स्थान पर बैठकर ही सुन सकेंगे। ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध होने से विश्वविद्यालय एवं अन्य महाविद्यालयों में आयोजित होने वाली संगोष्ठी एवं अन्य कार्यक्रमों का लाभ भी प्राप्त कर सकेंगे।

mona industries bikaner

कुलपति ने अन्य महाविद्यालयों से आह्वान किया कि वे इस प्रकार की सुविधा महाविद्यालय में स्थापित कर विद्यार्थी हित में पुनीत कार्य करे। कुलपति की धर्मपत्नी श्रीमती आरती दीक्षित, संकायाध्यक्ष विज्ञान एवं परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजाराम चोयल, संकायाध्यक्ष शिक्षा एवं महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. सतपाल स्वामी, संस्थान की अध्यक्ष प्रो. सुमित्रा स्वामी, संरक्षक प्रवीण अरोड़ा, घडसाना स्थिति महाविद्यालयोें के प्राचार्य एवं विद्यार्थी उपस्थित हुए।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *