संस्कृतिकर्मी एन.डी.रंगा का अभिनंदन किया

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 13 जून। लोक संस्कृति के संवाहक संस्कृतिकर्मी एन.डी.रंगा का गुरुवार को सखा संगम, बीकानेर के तत्वावधान में अभिनंदन किया गया । अभिनंदन समारोह के मुख्य अतिथि वरिष्ठ साहित्यकार, कवि-कथाकार राजेन्द्र जोशी थे। समारोह की अध्यक्षता शहर जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष, वरिष्ठ एडवोकेट हीरालाल हर्ष ने की।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

मुख्य अतिथि राजेन्द्र जोशी ने कहा की लोक में विचरण करने वाला व्यक्ति ही लोक संस्कृति का संवाहक हो सकता है, उन्होंने कहा कि एन.डी. रंगा सदैव लोक में रमते है, लोक की बात करते है एवं लोक संस्कृति को जीते हुए आने वाले समय में अमेरिका में राजस्थानी लोक संस्कृति का प्रचार-प्रसार करेंगे। जोशी ने कहा कि रंगा सांस्कृतिक परिवार से होने के कारण उन्हें संस्कृति विरासत में मिली है।

mona industries bikaner

इस अवसर पर अध्यक्षता करते हुए एडवोकेट हीरालाल हर्ष ने कहा की एन.डी. रंगा संस्कृतिकर्मी के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्ता एवं नेक दिल इंसान है, उन्हें सदैव परहित में ही सुख मिलता है। कार्यक्रम के प्रारंभ में साहित्यकार राजाराम स्वर्णकार ने एन.डी. रंगा के व्यक्तित्व-कृतित्व पर विस्तार से बात रखते हुए अभिनंदन पत्र का वाचन किया।

सम्मान के प्रतिउत्तर में एन.डी. रंगा ने कहा कि वह अमेरिका प्रवास के दौरान विभिन्न प्रांतो में राजस्थानी लोक संस्कृति का प्रचार-प्रसार करेंगे, साथ ही वहां रहने वाले युवा भारतीयों को राजस्थानी लोक संस्कृति से परिचित कराने का कार्य करेंगे। अतिथियों ने एन.डी.रंगा को अभिनंदन पत्र, शाल, श्रीफल एवं स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मान किया।

अभिनंदन समारोह में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता खूमराज पंवार एवं नागेश्वर जोशी ने भी विचार रखें। कार्यक्रम का संचालन आईटी विशेषज्ञ मिताली हर्ष ने किया।

shree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *