चालीस युवा एंतरप्रेन्योर्स ने शहर के विकास की संभावनाओं पर किया मंथन

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 10 जून। निर्विकल्प फाउण्डेशन द्वारा ‘हरख बीकाणा’ कार्यक्रम की श्रृंखला में रविवार को पहला संवाद होटल सागर में हुआ। देर रात तक चले संवाद के दौरान 40 यंग एंटरप्रेन्योर्स ने भागीदारी निभाई और शहर के सर्वांगीण विकास में भागीदारी पर चर्चा की। कार्यक्रम में संभागीय आयुक्त वंदना सिंघवी और महानिरीक्षक पुलिस ओमप्रकाश बतौर अतिथि मौजूद रहे।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

संभागीय आयुक्त ने इस अवसर पर कहा कि बीकानेर में विकास की अपार संभावनाएं हैं। इसके लिए यंग एंतरप्रेन्योर्स आगे आएंगे तो अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि सभी युवा उद्यमी सामूहिक कार्य योजना बनाकर सकारात्मक दिशा में कार्य करें। उन्होंने सभी यंग एंतरप्रिन्योर्स से अगले एक सप्ताह में प्रस्ताव उपलब्ध करवाने का सुझाव दिया और कहा कि इनके क्रियान्वयन में प्रशासन की ओर से पूर्ण सहयोग दिया जाएगा।

mona industries bikaner

महानिरीक्षक पुलिस ओमप्रकाश ने कहा कि युवाओं द्वारा बीकानेर के विकास के प्रमुख विषय एवं क्षेत्र निर्धारित करने चाहिए। उन्होंने कहा कि आज युवाओं से बहुत अपेक्षाएं हैं। उन्होंने वायु सेवाओं में वृद्धि, शहरी क्षेत्र को साफ-सुथरा और स्वच्छ रखने में प्रत्येक नागरिक की भूमिका और इनलेण्ड कंटेनर डीपो की स्थापना से जुड़े विचार रखे। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय युवाओं का है, ऐसे में युवा निर्णय लेकर आगे आएंगे तो बीकानेर में विकास को पंख लग सकते हैं।

युवा उद्यमी बीकाजी प्रोडक्टस के दीपक अग्रवाल ने कहा कि अंतराष्ट्रीय स्तर पर बीकानेर नई पहचान के साथ आगे बढ़ रहा है। इसे और बेहतर पहचान दिलाने के लिए स्थानीय प्रशासन का सहयोग और सहभागिता जरूरी है। उन्होंने कहा कि निर्विकल्प फाउण्डेशन द्वारा की गई यह पहल इस दिशा में महत्वपूर्ण साबित होगी।

निर्विकल्प फाउण्डेशन के निदेशक और कार्यक्रम संयोजक डाॅ. चंद्र शेखर श्रीमाली ने बताया कि बीकानेर स्थापना दिवस पर शहर के मौजीज लोगों के साथ आयोजित संवाद में प्रत्येक माह की 9 तारीख को विभिन्न वर्गों के लोगों के साथ संवाद कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

इसकी श्रृंखला में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में विशेष उपलब्धि हासिल कर चुके युवाओं के साथ संवाद किया गया है। इनके सुझावों को संकलित करते हुए प्रशासन को उपलब्ध करवाया जाएगा तथा इनके क्रियान्वयन के प्रयास होंगे। उन्होंने बताया कि यह क्रम प्रत्येक माह अनवरत रूप से चलेगा। इस दौरान अलग-अलग समूहों के साथ वैचारिक मंथन किया जाएगा।

इस दौरान युवा उद्यमी हेमंत मेहता, यश अग्रवाल, ऋत्विक सेठिया, अंकुर अग्रवाल, दिनेश बिश्नोई, पारूल शर्मा, गोविंद भादू, अनिरूद्ध गोयल, मिथेश खत्री, हेमंत अग्रवाल, पूर्वा जैन, कीर्तिमान लोढा, दीपक नोहाल, कमल कल्ला, रजनीश व्यास, मुदित खजांची, निखिल राजपुरोहित, हर्षित करनाणी, सुमित कुमार, भुवनेश, हेमंत सेखवानी और राम पाणेचा ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

इस दौरान जिला उद्योग केन्द्र के सहायक निदेशक सुरेन्द्र कुमार, मनीष सुथार, होटल व्यवसायी दिनेश अग्रवाल, अक्षय आचार्य और संजय पुरोहित आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन किशोर सिंह राजपुरोहित ने किया।

shree jain P.G.College
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *