बच्चा के दिल के पास घुसी कांच की बोतल, आंते आई बाहर

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

खाजूवाला में रविवार को नहर में बच्चों के साथ अठखेलियां करता बच्चा गिर पड़ा, जिससे उसके दिल के पास कांच की बोतल घुस गई। कांच की बोलत से घाव हो गया और उसकी एक आंत बाहर निकल गई।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर, 2 अक्टूबर । खाजूवाला में रविवार को नहर में बच्चों के साथ अठखेलियां करता बच्चा गिर पड़ा, जिससे उसके दिल के पास कांच की बोतल घुस गई। कांच की बोलत से घाव हो गया और उसकी एक आंत बाहर निकल गई। परिजन उसे खाजूवाला सीएचसी ले गए , जहां प्राथमिक उपचार करने के बाद पीबीएम अस्पताल रैफर कर दिया। पीबीएम के चिकित्सकों ने देररात को ही ऑपरेशन कर बच्चे की जान बचाई।

mona industries bikaner

जानकारी के अनुसार खाजूवाला से दो किलोमीटर दूर बीकानेर रोड पर जयसिंह का चार वर्षीय बेटा पुष्पेन्द्र सिंह दो-तीन बच्चों के साथ माइनर (नहर) में नहारे उतरा। नहर में अठखेलियां करते समय पुष्पेन्द्र गिर पड़ा। नहर में वह कांच की बोतल पर गिर पड़ा, जिससे उसके दिल के नीचे घाव हो गया और उसकी एक आंत बाहर निकल गई। परिजन उसे खाजूवाला सीएचसी ले गए, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर पीबीएम अस्पताल रैेफर कर दिया। परिजनों ने पीबीएम में समाजसेवी हरीकिशन सिंह राहपुरोहित से संपर्क किया। समाजसेवी ने बच्चे के लिए रक्त की व्यवस्था कराई।

दो घंटे चला ऑपरेशन, बच्चा एसएसबी में शिफ्ट

बच्चे को परिजन पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर लेकर पहुंचे। यहां सीएमओ डॉ.एल.के. कपिल ने बच्चे की कंडीशन देखकर सर्जरी के चिकित्सकों को कॉल कर बुलाया। देर रात को सर्जरी के डॉ. रामशरण व उनकी टीम ने बच्चे की आंत का ऑपरेशन किया। बाद में बच्चे को सुपर स्पेशियलिटी सेंटर में शिफ्ट किया गया। चिकित्सकों के मुताबिक बच्चे की हालत में सुधार है।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *