कोविड की आशंकाओं के मध्येनजर राज्य सरकार के निर्देशानुसार एसडीएम अभिलाषा ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण, जांची व्यवस्थाएं

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

अस्पताल की व्यवस्थाओं को रखें दुरुस्त, रहें सतर्क – अभिलाषा

L.C.Baid Childrens Hospiatl

चूरू, 26 दिसंबर। देश के कई राज्यों में कोविड प्रकरणों की संख्या में बढ़ोतरी और नए वैरिएंट के चलते संक्रमण की आशंकाओं के मध्य रतनगढ़ राज्य सरकार की ओर से जारी मॉक ड्रिल के दिशा-निर्देशों के अनुसार रतनगढ़ एसडीएम अभिलाषा ने मंगलवार को रतनगढ़ के जिला अस्पताल का निरीक्षण किया और व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।

schoks manufacring

इस दौरान उन्होंने विभिन्न ऑक्सीजन प्लांट, इमरजेंसी वार्ड, ऑक्सीजन सप्लाई सहित विभिन्न व्यवस्थाएं देखीं और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने नगर पालिका की ओर से लगाए गए ऑक्सीजन प्लांट के सुचारू नहीं होने पर पीएमओ को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए और कहा कि उपलब्ध संसाधनों का सुचारू नहीं होना या समुचित रखरखाव नहीं होना हमारी शिथिलता का परिचायक है। यह स्थिति नहीं रहनी चाहिए।

महामारी के मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही मानव जीवन के लिए बड़ा खतरा बन सकती है। उन्होंने कहा कि हमने गुजरे समय में कोरोना की भयावहता को बहुत करीब से देखा है लेकिन हमें उन अनुभवों से सीखते हुए आगे बढ़ना है कि कैसे हम इस तरह की स्थिति पैदा होने पर मानव जीवन का बचाव कर सकते हैं। उन्होेंने कहा कि अस्पताल की समस्त व्यवस्थाएं दुरुस्त रखें, सभी मशीनरी सुचारू रहें, सभी चिकित्सा अधिकारी-कार्मिक सतर्क रहें और आमजन भी बीमारी को लेकर जागरुक रहें, यही उपाय हमें कोई विपरीत स्थिति पैदा होने पर सुरक्षित रख सकते हैं।

इस दौरान सीएमएचओ डॉ मनोज शर्मा ने जिलेभर की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी दी और अस्पताल प्रशासन को विभिन्न सेवाएं और सुविधाएं चुस्त-दुरुस्त रखने की हिदायत दी। पीएमओ डॉ संतोष आर्य ने अस्पताल की व्यवस्थाओं व सेवाओं से अवगत करवाया।

 

GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *