मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना से भारतीय सेना के जवान को गले की फांस बने जबड़े से मिली राहत

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 14 अप्रैल। मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना के उपलब्धियों के क्रम में भारतीय सेना में सेवारत पलाना निवासी मदन लाल को मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना की बदौलत जीवन-जोखिम वाली स्थिति से राहत मिली। कुछ साल पहले जबड़े की सर्जरी करवाने और नकली जबड़ा लगवाने के बाद, मदन लाल को ड्यूटी के दौरान एक भयानक परीक्षा का सामना करना पड़ा। उनका कृत्रिम जबड़ा उखड़ गया, उनकी भोजन नली में फंस गया, जिससे उनकी खाने और सांस लेने की क्षमता बाधित हो गई।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

गुवाहाटी, दिल्ली और जयपुर जैसे विभिन्न शहरों में कई डॉक्टरों को दिखने के बावजूद, मदनलाल की हालत बिगड़ती गई और राहत नहीं मिली। आशा तब जगी जब उनकी मुलाकात बीकानेर के निजी अस्पताल के प्रख्यात कान, नाक और गले के विशेषज्ञ डॉ. रमेश कड़ेला से हुई, जिन्होंने मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना के तत्वावधान में मरीज की मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना के अंतर्गत नि:शुल्क जीवन रक्षक सर्जरी की। .

mona industries bikaner

सफल सर्जरी ने न केवल उस जबड़े को हटा दिया जो एक खतरनाक बाधा बन गया था, बल्कि मदनलाल की बिना किसी बाधा के खाने-पीने की क्षमता भी बहाल कर दी। अपने बहाल स्वास्थ्य के लिए आभार व्यक्त करते हुए मरीज ने बताया की इससे पूर्व वो जगह जगह (गुवहाटी , दिल्ली , जयपुर ) अलग अलग डॉक्टर को दिखाया और काफी पैसा भी लगा किन्तु कहीं भी कोई राहत नहीं मिली लेकिन यहां डॉक्टर रमेश कड़ेला को दिखाने के बाद राहत मिली और यहाँ इसका इलाज भी एकदम नि:शुल्क हुवा

सर्जरी के दौरान, डॉ. रमेश कड़ेला, डॉ. बलवान सिंह, डॉ. प्रवेश तनेजा, नर्सिंग स्टाफ में प्रकाश पटेल, रामप्रकाश, भानुप्रताप सिंह और सहायक बबलू सहित एक समर्पित टीम ने मदनलाल की सफल सर्जरी के लिए सहयोग किया।

निजी अस्पताल समूह के निर्देशक डॉ सुनील चांडक ने बताया की अस्पताल द्वारा समय समय पर राज्य कर्मचारियों के लिए स्वास्थय परिक्षण एवं जागरूकता शिविर लगाए जाते है अस्पताल समूह के सभी सुपर स्पेशिलिटी विभागों द्वारा ऑपरेशन लोककल्याणकारी सरकारी योजनाओं – आर.जी.एच.एस., मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना व सभी मेडिकल हेल्थ कार्ड द्वारा पूर्णतया नि:शुल्क किया जा रहा है। निजी अस्पताल समूह में सरकार की योजना के अंतर्गत हजारों लोगो को फायदा हुआ है तथा आम लोगो से अपील की है, राजस्थान सरकार की इस योजना का अधिक से अधिक संख्या में फायदा उठायें।

जैसा कि मदनलाल की कहानी दर्शाती है, मुख्यमंत्री की आयुष्मान आरोग्य योजना चिकित्सा चुनौतियों का सामना कर रहे व्यक्तियों के लिए आशा की किरण के रूप में कार्य करती है, संकट में फंसे लोगों को जीवन रेखा प्रदान करती है और सभी के लिए सुलभ स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित करने की सरकार की प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है।

 

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *