एसकेआरएयू में इंटर कॉलेज यूथ फेस्टिवल का हुआ रंगारंग समापन

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 01 मई। स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के विद्या मंडप सभागार में बुधवार को इंटर कॉलेज यूथ फेस्टिवल का समापन समारोह आयोजित हुआ। 29 अप्रैल से 1 मई तक चले इस फेस्टिवल के समापन समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.सतीश कुमार गर्ग, विशिष्ठ अतिथि सीएसए कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कानपुर के अंतर्गत डीटी कॉलेज के पूर्व अधिष्ठाता प्रो.सी.पी सचान और आर.एस.एम.कॉलेज धामपुर बिजनौर के सह आचार्य डॉ ओम प्रकाश मोर्य थे।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति डॉ अरुण कुमार ने की। कार्यक्रम में कुलसचिव डॉ देवाराम सैनी, वित्त नियंत्रक श्री राजेंद्र कुमार खत्री समेत कृषि विश्वविद्यालय के सभी डीन डायरेक्टर समेत बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स उपस्थित रहे। समापन समारोह में अतिथियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

mona industries bikaner

इस दौरान अतिथियों ने काचरी के बीज किस्म एएचके- 119 उत्पादन को लेकर डॉ पीके यादव, डॉ एसआर यादव, डॉ आरएस राठौड़, डॉ जेके तिवाड़ी, सीपी मीणा, सुनील कुमार शर्मा, श्रीमती आशा वर्मा, रोहित राठौड़ को भी सम्मानित किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए राजुवास कुलपति प्रो. सतीश कुमार गर्ग ने कहा कि कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अरुण कुमार शिक्षा के साथ साथ स्टूडेंट्स के लिए अन्य गतिविधियों पर भी ध्यान दे रहे हैं ये बहुत अच्छी बात है।

उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स जिस भी फील्ड में जाएं वहां जुनून के साथ कार्य करें। पूर्व अधिष्ठाता प्रो.सी.पी सचान ने कहा कि इस तरह के आयोजन यूथ के सर्वांगीण विकास के लिए अति आवश्यक हैं। साथ ही कहा कि हार के जीतना ही असली जीतना है। हार का स्वाद चखना भी जरूरी है। सह आचार्य डॉ ओम प्रकाश मौर्य ने कहा कि स्टूडेंट्स को शिक्षक गणों का पूरा सहयोग देखकर खुशी हुई।

एसकेआरएयू कुलपति डॉ अरुण कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय में शिक्षक गण स्टूडेंट्स की बहुत अच्छी ग्रूमिंग कर रहे हैं। साथ ही स्टूडेंट्स के लिए वाद्य यंत्रों के साथ साथ पिछले दिनों हुई खेल प्रतियोगिता में विजेता रहे खिलाड़ियों को भी खेल सुविधा प्रदान करने की बात कही। साथ ही कहा कि स्टूडेंट्स अन्य गतिविधियों के साथ शिक्षा में भी सर्वोत्तम कर विश्वविद्यालय और अपने माता पिता का नाम रोशन करें।

इससे पूर्व छात्र कल्याण निदेशक एवं कार्यक्रम संयोजक डॉ वीर सिंह ने स्वागत भाषण देते यूथ फेस्टिवल में हुए विभिन्न आयोजनों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। साथ ही आखिर में सभी का धन्यवाद भी ज्ञापित किया। स्नातकोत्तर अधिष्ठाता व फेस्टिवल की सांस्कृतिक समन्वयक डॉ दीपाली धवन ने सभी विजेताओं के नाम घोषित किए।

मंच संचालन सहायक आचार्य डॉ मंजू राठौड़ व सहायक आचार्य डॉ केशव मेहरा ने किया। इससे पूर्व अतिथियों ने मां सरस्वती की प्रतिमा के आगे दीपक प्रज्जवलित किया। विदित है कि यूथ फेस्टिवल के अंतर्गत कृषि विश्वविद्यालय से संबंधित संगठक महाविद्यालय श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू के चाँदगोठी, झुंझुनूं के मंडावा और बीकानेर कृषि महाविद्यालय के अलावा आईएबीएम और सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय के सैकड़ों विद्यार्थी ने हिस्सा लिया।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *