रविवार को इंटरनेट सेवा रहेगी निलंबित- संभागीय आयुक्त ने जारी किए आदेश

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 6 जनवरी। संभागीय आयुक्त श्रीमती उर्मिला राजौरिया ने राजस्थान लोकसभा सेवा आयोग द्वारा 7 जनवरी (रविवार )को आयोजित होने वाली सहायक आचार्य, पुस्तकालयाध्यक्ष एवं शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक( कॉलेज शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा 2023 के मद्देनजर बीकानेर की नगरीय सीमा, ग्राम खारा एवं ग्राम रायसर की राजस्व सीमाओं में प्रातः 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक इंटरनेट सेवाएं अस्थाई रूप से निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं। आदेश के अनुसार इंटरनेट सर्विस प्रदाताओं द्वारा 2G, 3G 4G 5G , डाटा, इंटरनेट सेवाएं, बल्क एसएमएस, एमएमएस, व्हाट्सएप फेसबुक, ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया के लिए इंटरनेट सेवाएं (सभी प्रकार की लैंडलाइन वॉइस कॉल, मोबाइल फोन ,सभी लीज लाइन, ब्रॉडबैंड यथा संभव हॉस्पिटल, बैंक और इंडस्ट्रीज को छोड़कर) बंद रखने के आदेश जारी किए हैं।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

संभागीय आयुक्त श्रीमती राजौरिया द्वारा जारी आदेश अनुसार लोक सुरक्षा एवं लोक आपात की दृष्टिगत यह आदेश जारी किए गए हैं। सभी नागरिकों को आदेश की पालना करने और अवहेलना नहीं करने के आदेश जारी किए गए हैं। प्रतिबंधात्मक आदेश का उल्लंघन करता पाया जाने पर संबंधित के विरुद्ध सक्षम विधिक प्रावधानों के तहत अभियोजन किया जाएगा।

mona industries bikaner

सहायक आचार्य, पुस्तकालयाध्यक्ष एवं शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक प्रतियोगी परीक्षा 2023 (कालेज शिक्षा विभाग) 7 जनवरी को तैयारियां पूरी, जिले में 55 परीक्षा केंद्रों पर 18 हजार 504 अभ्यर्थी पंजीकृत

बीकानेर, 6 जनवरी। जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर द्वारा सहायक आचार्य, पुस्तकालयाध्यक्ष एवं शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक प्रतियोगी परीक्षा 2023 (कालेज शिक्षा विभाग) 7 जनवरी को आयोजित होगी। जिला कलेक्टर ने बताया कि परीक्षा पारदर्शी और विश्वसनीय पूर्ण तरीके से आयोजित करने के लिए समस्त तैयारियां पूरी कर ली गई है।
जिला कलेक्टर ने बताया कि जिले में 55 परीक्षा केंद्रों पर 18 हजार 504 अभ्यर्थी पंजीकृत है। 55 परीक्षा केंद्रों में से 24 राजकीय तथा 31 अराजकीय केंद्र है। राजस्थान का सामान्य ज्ञान विषय की परीक्षा एक सत्र में दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक होगी।

परीक्षार्थियों को 11 बजे से पूर्व करना होगा केंद्र में प्रवेश
जिला कलेक्टर ने बताया कि सभी परीक्षार्थियों को 11 बजे से पूर्व ही परीक्षा केंद्र में अनिवार्यतः प्रवेश करना होगा। ठीक 11 बजे केंद्र के द्वार बंद कर दिए जाएंगे। इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेश नहीं मिलेगा, ऐसे में सभी अभ्यर्थी समय से पूर्व परीक्षा केंद्र पर पहुंचना सुनिश्चित करें ताकि किसी भी प्रकार की असुविधा से बचा जा सके।

हर प्रश्न में अनिवार्य रूप से भरना होगा गोला
परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की है जिसमें अभ्यर्थी को प्रत्येक प्रश्न पांच में विकल्प प्रदान किए जाएंगे। अभ्यर्थी यदि किसी प्रश्न का उत्तर नहीं देना चाहता तो उसे पांचवें विकल्प का गोला आवश्यक रूप से भरना होगा

गहन जांच के बाद गर्म कपड़े, जूते पहनने की अनुमति,मफलर, टोपी अनुमत नहीं
जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने बताया कि शीत ऋतु के प्रकोप को देखते हुए परीक्षार्थियों को केन्द्र पर नियुक्त कार्मिकों द्वारा गहनता से चैकिंग के उपरान्त गर्म कपड़े व जूतों को पहनने की अनुमति प्रदान की गई है। परीक्षा केन्द्रों पर सघन फ्रिस्किंग की व्यवस्था की गई। लेकिन टोपी, मफलर , इत्यादि नहीं पहने जा सकेंगे।
जिला कलेक्टर ने बताया कि परीक्षा केन्द्रों पर केन्द्राधीक्षक को कीपैड मोबाईल की अनुमति प्रदान की गई है। इसके अतिरिक्त केन्द्राधीक्षक सहित केन्द्र में प्रविष्ट होने वाले किसी भी व्यक्ति को मोबाईल रखने की अनुमति नहीं रहेगी।

नियंत्रण कक्ष स्थापित
जिला कलेक्टर ने बताया कि संपूर्ण परीक्षा की निगरानी और समन्वय के लिए कलेक्टर कार्यालय के कमरा नं. 13 में परीक्षा नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। यह नियंत्रण कक्ष 5 से 7 जनवरी को परीक्षा समाप्ति तक कार्यरत रहेगा।
परीक्षा कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 015 1-2226031 होंगे।

यह लाना होगा परीक्षार्थियों को साथ
परीक्षार्थियों को अपने साथ आयोग द्वारा जारी प्रवेश पत्र, मूल आईडी, पासपोर्ट साईज रंगीन फोटो एवं पारदर्शी बॉलपेन लाना अनिवार्य होगा। जिला कलेक्टर ने अभ्यार्थियों से परीक्षा केन्द्र पर निर्धारित समय 11 बजे से पूर्व पहुंचने की अपील की।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *