संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए बीजेपी को हराना जरूरी- अखिलेश यादव

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!


समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि देश में “संविधान और लोकतंत्र को बचाने” के लिए…

L.C.Baid Childrens Hospiatl

नयी दिल्ली , 27 नवम्बर। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि देश में “संविधान और लोकतंत्र को बचाने” के लिए “भाजपा को हराना जरूरी” है। उन्होंने कहा, “भाजपा के लोग कानून और संविधान में विश्वास नहीं करते हैं। संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए भाजपा को हराना जरूरी है। भाजपा सरकार में किसी को न्याय नहीं मिल रहा है।”

mona industries bikaner

संविधान दिवस के अवसर पर माती में आयोजित ‘संविधान बचाओ महारैली’ को संबोधित करते हुए यादव ने कहा, ”आज का दिन ऐतिहासिक है. यह दिन हमें बताता है कि अगर लोकतंत्र बचा है, संविधान बचा है तो हम सरकारों से अपना अधिकार ले सकते हैं.” एक वोट का अधिकार जो हमें मिला है।”

रैली का आयोजन उत्तर प्रदेश के अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद राजा राम पाल ने किया था। यादव ने दावा किया कि देश में संविधान बचाने के लिए ”समाजवादी” सबसे अधिक संघर्ष कर रहे हैं और जोखिम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा, “हम सभी आज संविधान बचाने का संकल्प ले रहे हैं। साथ ही हम हमें संविधान देने वाले महान नेताओं बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर, राम मनोहर लोहिया और सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव को याद कर रहे हैं।”

विश्व कप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत की हार का जिक्र करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर मैच कानपुर के ग्रीन पार्क या लखनऊ के एकाना स्टेडियम में होता तो भारत जीत जाता। उन्होंने कहा, ”भाजपा दूसरों की छवि खराब करने के लिए हजारों करोड़ रुपये खर्च करती है, लेकिन विश्व कप में भारत की हार के बाद जनता ने खुद ही बता दिया कि भाजपा के लोग क्या हैं।”

सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा सरकार में लूट और भ्रष्टाचार चरम पर है। यादव ने आरोप लगाया कि “भाजपा के लोग” “बड़े भ्रष्टाचार” में शामिल हैं और राज्य में “सबसे बड़े भू-माफिया” हैं। अपने हमले को तेज करते हुए उन्होंने कहा कि वे कथित तौर पर पूरे राज्य में जमीन की हेराफेरी में शामिल हैं।

सपा प्रमुख ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार में नौकरियों में बड़े पैमाने पर हेराफेरी हो रही है। यादव ने कहा कि दलितों और पिछड़े वर्गों को आरक्षण नहीं मिल रहा है, भाजपा “पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक” (पीडीए) के अधिकार छीन रही है। उन्होंने कहा, 2024 के लोकसभा चुनाव में केवल पीडीए ही भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को हराएगा।

यादव ने आगे कहा कि बीजेपी ने ‘अग्निवीर योजना’ लाकर युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि अगर अगले चुनाव के बाद समाजवादी पार्टी की सरकार सत्ता में आती है, तो वह ‘अग्निवीर योजना’ को खत्म कर देगी और युवाओं को भारतीय सेना में स्थायी नौकरियां प्रदान करेगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा ”जाति जनगणना कराकर सभी जातियों को उनकी संख्या के अनुसार अधिकार और सम्मान प्रदान करेगी।”

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *