जैन खेल ओलम्पिक-2023 शुरू

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 01 दिसम्बर । जैन यूथ क्लब के तत्वावधान में तीसरा जैन खेल ओलम्पिक 2023 मंगलवार को नवंकार महामंत्र के सामूहिक जाप, भगवान महावीर स्वामी की चित्र के आगे दीप प्रज्जवलन करके , रंग बिरंगे गुब्बारों को नील गगन में उड़ाने, अतिथियों के बीच एक-एक बॉल के प्रदर्शन मैच से हुआ। जैन खेल ओलम्पिक में 14 दिसम्बर तक दोपहर तीन बजे से रात करीब दस बजे तक 19 वर्ष से कम आयुवर्ग की 8 टीमों के बीच क्रिकेट के मुकाबलें होंगे। कैरम, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, शतरंज व विभिन्न दौड़ों की प्रतियोगिताएं 15 से 17 दिसम्बर तक होंगी। प्रतियोगिता में जैन समाज के 650 से अधिक बालक-बालिकाएं, किशोर-किशोरियां हिस्सा ले रहे है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

जैन खेल ओलम्पिक के उद्घाटन सत्र में नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष व रामलाल सूरज देवी रांका चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रमुख महावीर रांका ने कहा कि खेल को खेल की भावना से आपसी सौहार्द व प्रेम से खेले। जैन समाज के बंधु राजनीति में भी आगे आएं। जैन ओलम्पिक के प्रायोजक विमल डागा ने कहा कि खेल ओलम्पिक में गच्छ, पंथ को भूलकर जैन समाज की भावीपीढ़ी की भागीदारी अनुकरणीय है। समाज सेवी सुशील बैद ने कहा कि इस तरह सामूहिक आयोजन में हिस्सा लेने से प्रतिभाओं को प्रोत्साहन मिलता है। समाजसेवी, जयचंद लाल डागा, रोहित डागा, इंद्रमल सुराणा व दिलीप बांठिया ने भी खिलाड़ियों तथा जैन यूथ क्लब को आयोजन करवाने के लिए शुभकामनाएं दी।

schoks manufacring

जैन यूथ क्लब के अध्यक्ष पारस डागा ने बताया जैन खेल ओलम्पिक के मुख्य प्रायोजक रामलाल सूरज देवी रांका चैरिटेबल ट्रस्ट व सुश्रावक विजयचंद डागा, मोहित व रोहित डागा व सहयोगी सुशील बैद, जयचंद लाल डागा आदि है। क्लब के प्रवक्ता सौरभ मालू ने बताया कि क्रिकेट में बीकानेर सुपर किंग्स, फ्रैण्डस क्लब, जैन सुराना रॉयल्स, करणी चैम्पियन, पार्श्वनाथ 11, जैन रॉयल्स, लेजी लायन व विक्टरी वाइपर्स के बीच मुकाबला होगा।

प्रतियोगिता के प्रथम मुकाबला फ्रेंड्स क्लब ने 60 रनों से जीता। जैन यूथ क्लब के सचिव विशाल गोलछा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया कि भामाशाहों के सहयोग से यह तीसरा जैन ओलम्पिक है। वर्ष 2017-19 में जैन पब्लिक स्कूल मैदान में हुए जैन ओलम्पिक में 580 व 610 तथा इस बार 650 से अधिक खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। दर्शन सांड ने अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि सभी क्रिकेट के मैच दोपहर तीन बजे से रात बजे तक होगे। मैच के लिए 150 फ्लड लाइट लगाई गई है तथा निष्पक्ष निर्णय के लिए अनुभवी रेफरी लगाए गए है। दर्शकों के बैठने व पेयजल आदि की सुविधा की गई है।

GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *