केजरीवाल की गिरफ्तारी होगी , क्यों कह रही आप मंत्री आतिशी ?

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

नई दिल्ली,31 अक्टूबर। ED ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए 2 नवंबर को तलब किया है।
मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने दावा किया है कि 2 नवंबर को अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आतिशी ने कहा, ‘केजरीवाल जी को ED ने 2 नवंबर का नोटिस भेजा है। हर जगह से खबर है कि केजरीवाल जी को भी गिरफ्तार किया जाएगा। BJP और PM मोदी आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहते हैं।’

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्र सरकार पर कई आरोप लगाए
केजरीवाल ही मोदी के जीत के रथ को रोक सकते हैं

L.C.Baid Childrens Hospiatl

आतिशी ने केंद्र सरकार पर बरसते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल को इसलिए गिरफ्तार किया जाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे डरते हैं। उन्होंने कहा, ‘केजरीवाल जी ही PM मोदी के जीत के रथ को रोक सकते हैं। MCD के चुनाव में भी बीजेपी ने हर हथकंडा अपनाया लेकिन दिल्ली की जनता ने उन्हें जवाब दे दिया। सभी शीर्ष नेताओं को जेल में डालने का मतलब है कि ये AAP को खत्म करना चाहते हैं। केजरीवाल के बाद अगला नंबर हेमंत सोरेन, तेजस्वी यादव, पिनराई विजयन और एमके स्टालिन का आएगा। जो इनको चुनाव हरा सकते हैं उन्हें ये जेल में डाल देंगे ताकि चुनौती न रहे।

चार्जशीट में कई बार हुआ है केजरीवाल का जिक्र

बता दें कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल को PMLA के तहत समन जारी किया गया है। बता दें कि यह पहली बार है जब केजरीवाल को ED ने समन भेजा है। अप्रैल में इस मामले में CBI ने उनसे पूछताछ की थी। ED ने मामले में दाखिल अपनी चार्जशीट्स में कई बार केजरीवाल के नाम का जिक्र किया है और कहा है कि अब निरस्त की जा चुकी दिल्ली आबकारी नीति-2021-22 को तैयार करने और लागू करने के संबंध में आरोपी AAP के नेता केजरीवाल के संपर्क में थे। ED ने एक चार्जशीट में दावा किया है कि उसने कथित तौर पर BRS की नेता के. कविता से जुड़े अकाउंटेंट बुचीबाबू का बयान दर्ज किया है।

‘दिनेश अरोड़ा ने भी की थी केजरीवाल से मुलाकात’

बुचीबाबू ने अपने बयान में कहा है कि के. कविता और मुख्यमंत्री केजरीवाल तथा पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बीच राजनीतिक सांठगांठ थी। इसी के तहत के कविता ने 19-20 मार्च, 2021 को विजय नायर (मामले में गिरफ्तार आप के संचार प्रभारी) से भी मुलाकात की थी। गिरफ्तार आरोपी दिनेश अरोड़ा से जुड़े एक अन्य मामले में ED ने कहा कि उन्होंने एजेंसी को बताया कि वह एक बार केजरीवाल से उनके आवास पर मिले थे। बता दें कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के पूर्व डिप्टी साीएम सिसोदिया की दो अलग-अलग जमानत याचिकाएं पहले ही खारिज कर चुका है।

और कौन से सीएम हो सकते हैं गिरफ्तार

आतिशी ने ये भी कहा है कि केजरीवाल के बाद इंडिया (INDIA) गठबंधन के दूसरे नेता भी गिरफ्तार होंगे। अगला नंबर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन का है। उसके बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव कतार में हैं। केरल के सीएम पिनराई विजयन और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन भी गिरफ्तार होंगे।

mona industries bikaner

तीन बड़े आप नेता हैं जेल में
फिलहाल आम आदमी पार्टी के तीन बड़े नेता जेल में हैं। पार्टी के बड़े नेता सत्येंद्र जैन को को मनी लॉन्ड्रिंग, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में ईडी पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। अगर सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी होती है, तो पार्टी के सामने नेतृत्व का बड़ा संकट खड़ा हो सकता है। ऐसे में हो सकता है पार्टी की सीनियर लीडर आतिशी को पार्टी के नेतृत्व की जिम्मेदारी मिले।

क्या-क्या हुआ केस में अब तक?
दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर दिल्ली शराब नीति में भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। उन्हें 26 फरवरी को CBI ने गिरफ्तार किया था। ED ने तिहाड़ जेल में पूछताछ के बाद 9 मार्च को CBI की FIR से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में उन्हें गिरफ्तार कर लिया। फिर, 28 फरवरी को सिसोदिया ने दिल्ली कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। सोमवार (30 अक्टूबर) को सुप्रीम कोर्ट ने सिसोदिया को जमानत देने से इनकार कर दिया है।

ईडी ने शराब घोटाला मामले में 4 अक्टूबर को आप सांसद संजय सिंह को अरेस्ट कर लिया था। संजय के दिल्ली वाले घर पर पहले 10 घंटे तक छापेमारी चली, इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। अब दो नवंबर को सीएम केजरीवाल से पूछताछ होनी है, जिसमें उन्हें गिरफ्तार किए जाने की आशंका जताई गई है।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *