एसजेपीएस के विधिक जागरूकता शिविर में न्यायिक कर्तव्य एवं अधिकार के साथ नशा मुक्त जीवन के बारे में बताया

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 23 नवंबर। श्री जैन पब्लिक स्कूल, बीकानेर में जिला विधिक प्राधिकरण सेवा, बीकानेर के द्वारा ‘विधिक जागरूकता शिविर’ का आयोजन किया गया। शिविर में अपने सहकर्मी अनिल तिवारी के साथ कार्यक्रम अधिकारी पीएलवी श्रीमती प्रतिमा तिवारी स्कूल में पधारी।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

उन्होंने भारत सरकार द्वारा असहाय एवं गरीब लोगों को उपलब्ध करवाई जाने वाली विधिक सेवाओं के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी प्रदान की। उन्होंने कि अपने आस-पास होने वाली किसी भी असामाजिक आपराधिक घटना एवं बाल-विवाह जैसी बढ़ती समस्या को रोकने, सरकार को इसकी सूचना देने व समाज में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से अवगत कराते हुए शपथ दिलाई। जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण को अपनाते हुए नशामुक्त जीवन जीने के बारे में उन्होंने बताया कि इच्छा शक्ति एवं दृढ़ संकल्पता के साथ नशे की लत को हराया जा सकता है।

schoks manufacring

शिविर का मुख्य उद्देश्य सरकार द्वारा कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थियों में इसके प्रति सघन जागरूकता लाना है। ‘नशा’ का विपरित शब्द ‘शान’ बताते हुए उन्होंने जीवन को शान से जीने हेतु प्रेरित किया।

शाला की प्रधानाचार्या रूपश्री सिपानी ने विद्यार्थियों को नशामुक्त जीवन जीने, बाल विवाह रोकने तथा स्वस्थ समाज के साथ स्वप्निल भारत की कल्पना को साकार करने हेतु प्रेरित किया । इस विशिष्ट कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए डीएलएसए की सचिव श्रीमती रैना शर्मा का विशेष आभार व्यक्त कर शाला की ओर से स्मृति चिह्ण भेंट किया गया।

GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *