अलवर में 8 वां सशस्त्र सेनानी दिवस पर महारैली का आयोजन

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

अलवर \जयपुर , 14 जनवरी। दक्षिण पश्चिमी कमान के द्वारा 14 जनवरी 2024 को 8वें सशस्त्र बल पूर्व सैनिक दिवस एक पूर्व सैनिक रैली के रूप में अलवर, राजस्थान मनाया गया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

सप्त शक्ति कमांड की ओर से लेफ्टिनेंट जनरल नगेन्द्र सिंह, अति विशिष्ट सेवा मेडल, युद्ध सेवा मेडल, सेना मेडल, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, चेतक कोर ने इंदिरा गांधी स्टेडियम, अलवर में पूर्व सैनिकों और उनके परिवारजनों का तहेदिल से स्वागत किया तथा राष्ट्र के प्रति उनके निस्वार्थ सेवा और बलिदान के लिए उन्हें और उनके परिजनों को सम्मानित किया। इस रैली में राजस्थान के विभिन्न हिस्सों से लगभग 5800 सेवानिवृत्त सैनिकों और परिवारों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया । लेफ्टिनेंट जनरल नगेन्द्र सिंह, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, चेतक कोर, मुख्य अतिथि द्वारा पूर्व सैनिकों और वीर नारियों को सम्मानित किया गया।

mona industries bikaner

इस रैली में भारतीय सेना के पूर्व सैनिक निदेशालय, सेना कल्याण प्लेसमेंट संस्था, रक्षा पेंशन वितरण कार्यालय और पूर्व सैनिक सहायक स्वास्थ्य योजना के प्रतिनिधियों ने भाग लिया और उनके प्रतिनिधियों ने सभी उपस्थित लोगों को पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए संबंधित एजेंसियों द्वारा विस्तारित विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी। साथ ही साथ पूर्व सैनिकों की शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया गया।

इसके अलावा, विभिन्न बैंकों ने अपने स्टॉल लगाकर पूर्व सैनिकों को बैंकों द्वारा प्रदान किए जाने वाले विभिन्न लाभों के बारे में जागरूक किया। नागरिक प्रशासन द्वारा विभिन्न जागरूकता स्टॉल भी लगाए गए, जिन्होंने पूर्व सैनिकों और उनके परिजनों को विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में भी अवगत कराया। पूर्व सैनिकों को स्पर्श सॉफ्टवेयर की नियमावली वितरित की गई और सॉफ्टवेयर के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई।

थार एक्सप्रेसshree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *