अजमेर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक ने की जनसुनवाई

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

उपभोक्ताओं को मिली राहत

L.C.Baid Childrens Hospiatl

अजमेर, 27 दिसंबर। अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक श्री एन एस निर्वाण ने बुधवार को विद्युत उपभोक्ताओं एवं आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा स्थित पावर हाऊस में जन सुनवाई की।

schoks manufacring

जनसुनवाई के दौरान बिल संबंधी, नए कनेक्शन संबंधी, सेटलमेन्ट, सतर्कता जांच, ऑडिट चार्जेस सहित अन्य समस्याएं मिली। इन सभी समस्याओं के निस्तारण के लिए प्रबंध निदेशक एन एस निर्वाण ने मौके पर टाटा पावर तथा अजमेर डिस्कॉम के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
जनसुनवाई की जानकारी देते हुए जनसंपर्क अधिकारी सतीश सोनी ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान कुल 28 प्रकरण प्राप्त हुए। इनमे से 17 प्रकरण टाटा पावर से संबंधित थे। जनसुनवाई में महिलाएं, वरिष्ठजन, ग्रामीण तथा अन्य जन ने अपने बिजली संबंधी परिवेदनाएं प्रबंध निदेशक एन एस निर्वाण के समक्ष रखी। जिसके मौके पर निस्तारण के लिए प्रबंध निदेशक ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
जनसुनवाई में परिवादी महेंद्र गोयल निवासी काला बाग अजमेर ने प्रबंध निदेशक से गुहार लगाते हुए कहा कि उनके विद्युत कनेक्शन के विगत माह का बिल अत्यधिक आया है। इस पर प्रबंध निदेशक श्री निर्वाण ने संभागीय मुख्य अभियंता को मीटर टेस्ट के निर्देश दिए।

परिवादी लोकेश शर्मा निवासी भजनगंज अजमेर ने प्रबंध निदेशक को अपनी समस्या बताते हुए कहा कि दिनांक 19 दिसंबर 2023 को टाटा पावर के अधिकारी मेरे परिसर का मीटर बदलने आये थे। मीटर बदलने के 2 घंटे बाद कुछ कर्मचारी आये और कहा कि तुम्हारे मीटर के पीछे छेद है। इसलिए मीटर टेम्पर्ड के केस में 70 हजार रुपये जमा कराने को कहा। उन्होंने कहा कि दूसरे दिन मदार स्थित मीटर लैब में मीटर की जांच कराई तो मीटर में कोई खराबी नही पायी गयी। वापस टाटा पावर के वैशाली नगर कार्यालय आने पर उन्होंने मुझे 82840 का बिल दे दिया। इस पर प्रबंध निदेशक ने टाटा पावर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को निर्देश दिए कि वे 35 प्रतिशत राशि उपभोक्ता से लेकर केस को सेटेलमेंट कमेटी में लेवे तथा इसकी गहन जांच करे।

जनसुनवाई के दौरान निदेशक तकनीकी ए.के.गुप्ता, संभागीय मुख्य अभियंता एम सी बाल्दी, अधीक्षण अभियंता दिनेश सिंह , टाटा पावर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनोज साल्वी सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *