कलेक्टर कार्यालय में राजनेता व पुलिस में जूतम पैजार

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 29 सितम्बर। विधानसभा के चुनाव जैसे- जैसे नजदीक आ रहें हैं वैसे -वैसे राजनैतिक गर्माहट बढ़ रही है। पिछले कई दिनों से बीकानेर पश्चिम में अकल्पित ढंग से नए बढे मतदातों की संख्या को लेकर आरोप प्रत्यारोप का बाजार गर्म है।
बताया जा रहा है कि बीकानेर पश्चिम विधानसभा सीट में 13 हजार से ज्यादा फर्जी मतदाताओं के नाम जोड़ने को लेकर भाजपा नेता अरुण आचार्य जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल से शिकायत करने उनके कार्यालय पहुंचे। आचार्य ने कलेक्टर से तेज आवाज में कहा कि आपने तीन दिन में 13 हजार वोटर्स की जांच कैसे कर ली, इस पर जिला कलेक्टर कलाल नाराज होकर पास के केबिन में चले गए, जहां पर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी पहले से मौजूद थे। इसी दौरान एडिशनल एसपी दीपक कुमार कलेक्टर के चैम्बर में पहुंचे और आचार्य का हाथ पकड़कर बाहर निकालने का प्रयास किया। इस पर आचार्य और दीपक कुमार के बीच धक्का-मुक्की हो गई तथा गर्मागर्म बहस भी हुयी । एडिशनल एसपी दीपक कुमार ने आचार्य और उनके समर्थकों को बाहर निकाल दिया गया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

कांग्रेस ने भी की थी शिकायत
दरअसल, कांग्रेस के कुछ नेताओं ने पिछले दिनों शिकायत दर्ज कराई थी कि बीकानेर पश्चिम विधानसभा सीट पर तेरह हजार से ज्यादा फर्जी नाम जोड़े गए हैं। इस मुद्दे पर बात करने के लिए अरुण आचार्य कलक्टर के कार्यालय में पहुंचे। वहां मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों ने अपना पक्ष रखा। इससे अरुण आचार्य संतुष्ट नहीं हुए। प्रशासन का कहना था कि कुछ लोगों ने अपने नाम पूर्व से हटाकर पश्चिम में जोड़ लिए हैं। वहीं कुछ नाम करेक्शन के कारण रिपीट हुए हैं।

mona industries bikaner

इस पर आचार्य ने आपत्ति जताई कि एक साथ इतने नामों का बढ़ना इसकाअर्थ है कि वोटों की संख्या में गड़बड़ी हुई है। बात उलझने लगी तो एडिशनल एसपी दीपक ने अरुण आचार्य को बाहर निकलने के लिए कहा। तब तक वो अपनी बात रखते रहे, इस बीच एडिशनल एसपी ने उनका हाथ पकड़कर बाहर निकालने का प्रयास किया तो आचार्य भी चिल्ला पड़े कि आप ऐसे नहीं कर सकते। बात यहीं नहीं रुकी बल्कि कलेक्टर चैम्बर के बाहर भी पुलिस और आचार्य आपस में उलझते रहे। बाद में सीओ सदर शालिनी बजाज के समक्ष आचार्य ने अपनी बात रखी।

अमेरिका से कुछ समय पहले आए हैं आचार्य

भाजपा नेता अरुण आचार्य जयनारायण व्यास यूनिवर्सिटी जोधपुर के अध्यक्ष रहे हैं। वो बीकानेर मूल के हैं और अभी अमेरिका से बीकानेर आए हैं। बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से भाजपा से चुनाव लड़ने के लिए दावेदारी जता रहे हैं। पिछले कुछ महीने से वो बीकानेर में सक्रिय हैं. अरुण आचार्य बीकानेर पश्चिम क्षेत्र से भाजपा से टिकट लेकर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहें हैं ऐसे में आज का प्रकरण उनकी संघर्षशील छवि गढ़ने में कारगर साबित होगी।

shree jain P.G.College
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *