‘कथारंग’ के लिए हरीश बी. शर्मा को मिला साहित्यिक पत्रकारिता का प्रकाश जैन ‘लहर’ अलंकरण

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

जोधपुर की कथा संस्थान का आयोजन

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर , 28 जनवरी । देश की सबसे बड़ी साहित्य वार्षिकी के रूप में चर्चित कथारंग के संपादन के लिए पत्रकार साहित्यकार हरीश बी शर्मा को जोधपुर में प्रकाश जैन ‘लहर’ साहित्यिक पत्रकारिता सम्मान अर्पित किया गया।

schoks manufacring

कथा साहित्यिक एवं सांस्कृतिक सस्थान की ओर से जोधपुर के होटल चंद्रा इन में आयोजित इस राज्य स्तरीय कथा अलंकरण समारोह के मुख्य अतिथि न्यायमूर्ति गोविंद माथुर, विशिष्ट अतिथि जयनारायण व्यास विवि, जोधपुर के कुलपति के. एल.श्रीवास्तव, प्रवासी भारतीय साहित्यकार तेजेंद्र शर्मा थे।

अध्यक्षता प्रख्यात कथाकार हबीब कैफ़ी ने की कार्यक्रम के संयोजक व कथा संस्थान के सचिव मीठेश निर्मोही ने बताया कि इस बार राज्यस्तरीय अलंकरण से 17 विभूतियों को अलंकृत किया गया।

सतत साहित्य सेवा व पत्रकारिता करते हुए हुए हरीश बी.शर्मा ने 2015 से ‘कथारंग’ वार्षिकी निकालनी शुरू की, जिसे आज सामग्री और पृष्ठ संख्या के आधार पर देश की सबसे बड़ी साहित्य वार्षिकी कहा जाने लगा है। बीकानेर को सबसे अधिक कहानीकारों का शहर बनाने का श्रेय भी ‘कथारंग’ को जाता है, जिसमें बीकानेर शहर के 150 कहानीकारों की कहानियां हैं, इतने साहित्यकार आज तक किसी पत्र पत्रिका के माध्यम से एक साथ सामने आए हों।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *