राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह की हत्या के बाद पूरे राजस्थान में विरोध प्रदर्शन शुरू बीकानेर में भी असर

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

Sukhdev Singh Gogamedi murder case: जयपुर, 6 दिसम्बर । राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार को जयपुर में हत्या के बाद पूरे राजस्थान में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। बीकानेर सहित राजस्थान बंद की घोषणा के बाद स्कूलों में आज एतिहात के चलते छुट्टी कर दी गयी है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी समेत दो लोगों की हत्या के बाद से आज राजस्थान में तनाव का माहौल है। प्रदेश भर में सर्व समाज समेत अन्य कई समाज के प्रतिनिधियों ने पूरे प्रदेश में बंद का आह्वान किया है। इस आह्वान का असर दिखना शुरू हो गया है। प्रदेश भर के अधिकतर जिलों में स्कूल कॉलेज बंद होने की सूचनाएं आ रही है।
स्कूली छात्रों के परिजनों को बंद का मैसेज देर रात से ही भेजा जा रहा है, यहां तक की कई स्कूलों में शिक्षकों तक को नहीं बुलाया गया है। इस बीच डीजीपी उमेश मिश्रा ने आज प्रदेश भर में जनता से शांति की अपील की है। साथ ही प्रदेश भर में पुलिस की तमाम एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है। पूरे प्रदेश भर में अस्सी हजार से भी ज्यादा पुलिसकर्मी आज सड़कों पर ड्यूटी कर रहे हैं। इस बीच देर रात दो आरोपियों के अरेस्ट होने की जानकारी मिल रही है।

schoks manufacring

वहीं परिजनों ने शव लेने से इंकार कर दिया है और मैट्रो मास अस्पताल के बाहर धरना जारी है। इस धरने में देर शाम बीजेपी नेता राजेन्द्र राठौड़ भी पहुंचे। समाज के लोगों ने शांति पूर्वक आंदोलन शुरू कर दिया है। राजपूत सभा के अध्यक्ष रामसिंह चंदलाई ने बताया कि राजपूत समाज के नेताओं ने मिलकर राजस्थान बंद की घोषणा की है। राजस्थान बंद के ऐलान के बाद जयपुर व्यापार मंडल ने सुरक्षा की दृष्टि से सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान को बंद रखने का भी निर्णय लिया है। साथ ही स्कूली छात्रों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए स्कूल शिक्षा परिवार ने भी बुधवार को बंद के समर्थन में स्कूल बंद रखने की अपील की है।

चूरू में गोगामेड़ी के समर्थकों ने बस पर पथराव किया और सड़क भी जाम कर दी। पथराव के बाद यात्रियों में अफरातफरी मच गई।जयपुर में भी मेट्रो मास हॉस्पिटल के बाहर सड़क जाम कर दी गई।राजसमंद के कुंभलगढ़ में बाजार बंद रहा।
चूरू के सादुलपुर में लोग सड़कों पर उतर आए। सादुलपुर से सिधमुख जाने वाला मुख्य मार्ग गांव चैनपुरा बड़ा में अवरुद्ध हो गया। इसके साथ ही कुछ लोगों ने हनुमानगढ़ डिपो की सादुलपुर आ रही रोडवेज बस पर भी पथराव कर दिया।जब पथराव हुआ तो बस में 25-30 यात्री सवार थे और वे अपना सामान बस में ही छोड़कर भाग गए।

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन अभी तक रास्ता नहीं खुल सका है।बड़ी संख्या में गोगामेड़ी के समर्थक जयपुर के मानसरोवर इलाके में मेट्रो मास हॉस्पिटल पहुंचे, जहां हमले के बाद उन्हें ले जाया गया था। उन्होंने वहां सड़क जाम कर दी और टायर जलाए। पुलिस की ओर से उन्हें वहां से हटने के लिए मनाने की कोशिश की गई, लेकिन वे नहीं माने।देर शाम तक समर्थक अस्पताल के बाहर जमा रहे और विरोध में नारेबाजी करते रहे।राजसमंद के कुंभलगढ़ में भी व्यापारी समिति ने दुकानें बंद कर विरोध जताया। उन्होंने जिम्मेदार अपराधियों को गिरफ्तार करने की भी मांग की।

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर में उनके घर में घुसकर गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। घटना के बाद जयपुर में ए श्रेणी की नाकेबंदी की गई। इसके बाद भी बदमाश भाग निकले। बदमाशों की राजस्थान समेत पांच राज्यों यूपी, हरियाणा, पंजाब और एमपी में तलाश चल रही है।

GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *