राहुल बोले-30 लाख सरकारी नौकरी देंगे, महिलाओं को 50% रिजर्वेशन:ठेका-प्रथा बंद होगी

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • आशा-आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की आय करेंगे दोगुनी

अनूपगढ़ \ फलौदी , 11 अप्रैल। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज राजस्थान के अनूपगढ़ और फलोदी में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो हम 30 लाख सरकारी नौकरी युवाओं को देंगे। महिलाओं को सरकारी नौकरी में 50% रिजर्वेशन दिया जाएगा। जो आशा कार्यकर्ता हैं और आंगनबाड़ी में काम करती हैं, उनकी आमदनी दोगुनी कर देंगे। सरकार और पीएसयू में ठेकेदारी प्रथा बंद होगी। लोगों को परमानेंट नाैकरी दी जाएगी।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

राजस्थान के बीकानेर लोकसभा क्षेत्र में गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनावी सभा काे संबोधित किया। अनूपगढ़ में आयोजित इस सभा में जनता को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो वो गरीब परिवारों के लिए 8500 रुपये प्रति महीना दिया जाएगा। इससे गरीबी एक झटके से मिटा देंगे।

mona industries bikaner

राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान की 200 सबसे बड़ी कंपनियों के मालिक और सीनियर मैनेजमेंट में पिछड़े वर्ग के लोग नहीं हैं। मोदी ने इन कंपनियों के 16 लाख करोड़ रुपए माफ किए हैं। हिंदुस्तान के 25-30 अमीर लोगों का इतना पैसा माफ कर दिया, जितना 24 साल तक मनरेगा के जरिए मजदूरों को मिलता।

राहुल गांधी ने कहा कि जितना पैसा मोदी ने अरबपतियों को दिया है, चुनाव जीतने के बाद हम गरीब, पिछड़ों, आदिवासियों, दलितों को देंगे। लोग कहते हैं कि इससे आदत बिगड़ेगी, लेकिन कोई यह बताए कि जब मोदी अमीरों के पैसे माफ करते हैं तो उनकी आदत नहीं बिगड़ती क्या? मेरे दिमाग में 16 लाख करोड़ का नंबर है, मैं उसे देखकर चल रहा हूं।

राहुल गांधी ने अनूपगढ़ के बाद फलोदी में भी जनसभा को संबोधित किया। राहुल ने फलोदी में कहा- पिछले 10 साल प्रधानमंत्री ने आपको अलग-अलग वादे किए। डाले नहीं, 15 लाख रुपए निकाल लिए। किसान, मजदूर, युवाओं और छोटे व्यापारियों के लिए कुछ नहीं किया।

गोविंद सिंह डोटासरा ने किसान कानूनों और एमएसपी के कानून का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा, आज भी यहां के किसान बॉर्डर पर बैठे हैं और मोदी सरकार से पूछ रहे हैं एमएसपी कहां है। डोटासरा बोले, यह किसानों की धरती है, जो मोदी सरकार को झुकाने और हटाने का दम रखती है। उन्होंने पूछा कि किसान भाइयों आप मोदी सरकार का मोरिया बुलाओगे कि नहीं बुलाओगे। डोटासरा बोले, चुनाव में परिणाम इनते शानदार आएंगे कि राजस्थान में हम बीजेपी से ज्यादा सीट लेकर आएंगे।

बीजेपी झूठ बोलकर सत्ता में आई : गहलोत
पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने जनता को संबोधित करते हुए नए जिलों का मुद्दा उठाया और कहा, अनूपगढ़ की लंबे समय से जिला बनाए जाने की मांग थी और हमने इसे जिला बना दिया। बोले, हम स्वास्थ्य योजना, 25 लाख का बीमा, पीने के पानी की योजना, बिजली की योजना, सोशल सिक्योरिटी स्कीम, पशुपालकों को पांच रुपये का बोनस, लंपी में गायों का बीमा-सभी वर्गों के लिए शानदार स्कीम लेकर आए। प्रधानमंत्री ने झूठ बोलकर कि यहां दुष्कर्म होते हैं और किसानों की हालत बिगड़ी हुई है। दुष्कर्म तो अब हो रहे हैं और किसानों की हालत बिगड़ी हुई है। झूठ बोला गया कि मुसलमान को 50 लाख दिया और हिंदू को पांच लाख दिया। जबकि हमने सबसे पहले कन्हैयालाल के परिजनों को 50 लाख रुपये दिए थे।

मैंने यात्रा में हजारों लोगों पूछा सबसे बड़ा मुद्दा क्या है, जवाब मिला बेरोजगारी : राहुल

राहुल गांधी ने मंच पर आकर बेरोजगारी, महंगाई, किसानों की एमएसपी और कर्जमाफी जैसे मुद्दे उठाए। उन्होंने कहा कि देश में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। यात्रा में मैंने हजारों लोगों से पूछा कि देश का सबसे बड़ा मुद्दा कौन सा है, मुझे जवाब मिला बेरोजगारी। दूसरे नंबर पर महंगाई आता है। मगर आप हिंदुस्तान के मीडिया से पूछेंगे तो आपको लगेगा, सबसे जरूरी मुद्दा अंबानी की शादी है। उन्होंने कहा कि मीडिया में 24 घंटे मोदी का चेहरा दिखेगा। कभी वे समुद्र के नीचे जाएंगे, कभी प्लेन में उड़ते दिखेंगे। यह सवाल कुछ समय से मैं अपने आप से पूछ रहा था। मीडिया का काम जनता की आवाज उठाने का है, लेकिन यह कभी जनता के मुद्दों के बारे में कभी नहीं बोलते। मीडिया में कौन लोग बैठे हैं, हिंदुस्तान में पिछड़े वर्ग की 50 प्रतिशत आबादी है। आदिवासियों की आठ प्रतिशत, दलितों का 15 प्रतिशत, माइनोरिटी 15 प्रतिशत और गरीब स्वर्ण की 15 प्रतिशत है।

हमारी सरकार आई तो किसानों, पिछड़ों और दलितों को पैसा देंगे
राहुल गांधी ने पूंजीपतियों का टैक्स माफ करने का मुद्दा उठाया, जीएसटी का मुद्दा उठाया। बोले किसानों और पिछड़ों का कहीं कर्जा माफ नहीं होता। लेकिन अडाणी और अंबानी का हो जाएगा। जितना पैसा उन्होंने अरबपतियों को दिया उतना पैसा हम, दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को देंगे।मोदी ने हर साल दो करोड़ रोजगार देने की बात कही, लेकिन यह झूठ थी। हम हिंदुस्तान के हर युवा को सरकारी ऑफिस में एक साल की एप्रेंटसशिप और एक लाख रुपये साल के देंगे। फिर वह युवा अच्छा काम करेगा तो उसे नौकरी भी मिल सकती है।

तीस लाख सरकारी नौकरियां खाली हैं। मोदी ने अपने 25 मित्रों की मदद करने के लिए उन्हें खाली रखा। हम ये 30 लाख सरकारी रोजगार आपके हवाले करने जा रहे हैं। यह सुनकर करोड़ों लोगों के दिल में खुशी आएगी। ठेकेदारी प्रथा को सरकार में खत्म करने जा रहे हैं। सरकार में कोई काम करेगा तो परमानेंट करेगा। उसे पेंशन दी जाएगी। मोदी ने किसानों से साफ कह दिया कि आपका कर्ज माफ नहीं होगा। हमारी सरकार आएगी और एमएसपी की गारंटी किसानों के लिए लागू कर देगी।

 

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *