राहुल गांधी ने ट्रेन से 117 KM का सफर किया

बिलासपुर/रायपुर, 25 सितम्बर । छत्तीसगढ़ के प्रवास पर आए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बिलासपुर में आवास न्याय योजना के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद बिलासपुर से रायपुर तक की ट्रेन से यात्रा की।

छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को ट्रेन में सफर किया। उन्होंने बिलासपुर से रायपुर तक 117 किलोमीटर तक का सफर किया। इस दौरान पैसेंजर्स से उनकी समस्याओं पर बात भी की। राहुल ने ट्रेन में मौजूद महिला हॉकी खिलाड़ियों से बात की। उनकी ट्रेनिंग और उनको मिल रही सुविधाओं के बारे में भी पूछा।

बिलासपुर में हुए कांग्रेस के आवास सम्मेलन में शामिल होने के बाद राहुल बिलासपुर से इंटरसिटी एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में सवार हुए। वे शाम करीब पौने छह बजे रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे। इस दौरान ट्रेन में उनके साथ CM भूपेश बघेल और प्रभारी कुमारी सैलजा भी थीं। राहुल ने ट्रेन में सामान्य यात्रियों की तरह सफर किया और घूम-घूमकर लोगों से भी मिले और उनकी समस्याओं की जानकारी ली।

उन्होंने छात्रों को चॉकलेट और चिप्स भी खरीद कर दी। राहुल गांधी का रायपुर से बिलासपुर जाने का भी सफर ट्रेन से तय था। लेकिन ट्रेनों की लेट-लतीफी के चलते उनका जाने का सफर टल गया था।

उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा के अलावा दीपक बैज और अन्य नेता भी थे।

यात्रा कर रहे छात्र-छात्राओं से लेकर अन्य लोगों से राहुल गांधी ने बातचीत की, इसके अलावा इस दौरान वे आम यात्रियों के साथ तस्वीर भी खिंचवाते रहे।

बताया जा रहा है कि इस मौके पर राहुल गांधी ने सामान्य यात्रियों की तरह सफर तो किया ही साथ ही आम लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में भी चर्चा की। यहां महत्वपूर्ण बात यह है कि छत्तीसगढ़ में लंबे अरसे से कई यात्री गाड़ियों को रद्द किया जा रहा है, जिसको लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कई बार केंद्र सरकार को पत्र लिख चुके हैं, साथ ही स्थानीय लोगों की समस्याओं को उठाते रहे हैं।
खिलाड़ियों ने बताई समस्या
दैनिक भास्कर ने उन हॉकी खिलाड़ियों से बात की जिनसे राहुल गांधी ने ट्रेन के दौरान हाल जाना था। महिला खिलाड़ी से राहुल गांधी ने पूछा की आप कौन सा खेल खेलते हैं। तो खिलाड़ी ने बताया कि मैं हॉकी खेलती हूं। तो राहुल गांधी ने पूछा कि कौन सी पोजिशन पर खेलती हैं। तब खिलाड़ी ने कहा कि, मैं सेंट्रल पोजिशन में खेलती हूं। इन खिलाड़ियों ने ग्राउंड में टर्फ की भी मांग की।
बिलासपुर की सभा में बोले- हिंदुस्तान की सरकार सांसद नहीं चलाते
इससे पहले राहुल ने बिलासपुर में सभा कर कहा कि मोदी जी, अडाणी-अंबानी के जहाज में जाते हैं, आखिर ये रिश्ता क्या है? मैंने जब इस रिश्ते के बारे में पूछा तो जवाब मिला। मेरी लोकसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई। बिलासपुर के तखतपुर में आवास सम्मेलन के मंच से राहुल गांधी ने केंद्र पर जमकर निशाना साधा।

राहुल ने कहा कि संसद में मैंने पूछा कि डिफेंस में, एयरपोर्ट में, किसानों के काले कानून में अडाणी को फायदा दिलाने की कोशिश की गई। आखिर ऐसा क्यों हुआ? किस रिश्ते के तहत ये फायदे पहुंचाए गए? राहुल ने कहा, ​हिंदुस्तान की सरकार को विधायक-सांसद नहीं चलाते, बल्कि कैबिनेट सेक्रेटरी और सेक्रेटरी चलाते हैं। 90 सेक्रेटरी हैं, वो योजना डिजाइन करते हैं। रुपया कहां जाएगा, ये डिसाइड करते हैं।

इससे पहले सांसद राहुल गांधी और सीएम भूपेश बघेल ने ’आवास न्याय सम्मेलन’ में 669 करोड़ 69 लाख रुपए के 414 विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *