राजाराजेश्वरी नगर के पदाधिकारियों ने किया दायित्व ग्रहण

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

राजाराजेश्वरी नगर , 2 जून। श्री जैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा (राजाराजेश्वरी नगर) के कार्यकारी वर्ष 2024-26 के नवमनोनीत अध्यक्ष राकेश छाजेड़ के अपनी नवगठित कार्यसमिति सदस्यों के साथ ‘दायित्व बोध का शपथग्रहण’ कार्यक्रम का आयोजन आचार्य श्री महाश्रमणजी की विदूषी शिष्या साध्वीश्री उदितयशा जी ठाणा-4 के पावन सान्निध्य में किया गया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

महासभा के कर्नाटक प्रभारी प्रकाश लोढ़ा ने श्रावक निष्ठा पत्र का वाचन करवाया। निवर्तमान अध्यक्ष छतरसिंह सेठिया ने नवमनोनीत अध्यक्ष राकेश छाजेड़ को अध्यक्ष पद के दायित्व-बोध की शपथ दिलाई। तत्पश्चात नवनियुक्त अध्यक्ष राकेश छाजेड़ ने अपनी सशक्त टीम की घोषणा करते हुए उपाध्यक्ष के रूप में श्रीमती सरोज आर बैद, अनिल सुराना एवं राजेश छाजेड़, मंत्री के रूप में गुलाब बांठिया को , कोषाध्यक्ष के रूप में देवेन्द्र नाहटा को, सहमंत्री के रूप में बुद्धमल बैंगाणी एवं राजेश भंसाली को, संगठन मंत्री के रूप में बिनोद बोथरा के नामों की घोषणा की।

mona industries bikaner

संरक्षक के रूप में कमलसिंह दुगड़ तथा परामर्शक के रूप में बिमल मणोत, उम्मेदसिंह गोलछा, धनराज जी टाँटिया, सुरेश जी दक एवं टीम के अन्य सदस्यों के नाम की घोषणा करते हुए सभी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई। शपथग्रहण के साथ ही पूरी टीम ने साध्वीवृन्द को विधिवत् वंदना की। समाज के सभी वर्ग तथा प्रौढ़ से लेकर युवा सभी के समावेश से सुसज्जित टीम उत्साह से कार्य करने को तत्पर दिखी।

नवनियुक्त अध्यक्ष ने देव-गुरु-धर्म की साक्षी तथा श्रावक समाज की उपस्थिति में अपने आपको एक संघहित में समर्पित कार्यकर्ता के रूप में पेश किया। उन्होंने कहा पद तो मात्र एक व्यवस्था है। मुझे लगता है जिम्मेदारी के यह दो वर्ष मेरे समय का सदुपयोग है। गुरु इंगित की आराधना करते हुए चारित्रात्माओं की यथोचित सेवा-दर्शन एवं ज्ञानशाला का समुचित विकास मेरा मुख्य लक्ष्य रहेगा। शीघ्र ही सभी संस्थाओं एवं अपनी टीम के साथ गुरुदर्शन की प्रतिबद्धता जताई।

महासभा से प्रकाश लोढ़ा, गांधीनगर सभा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष पारसमल भंसाली, राजाजीनगर से सभाध्यक्ष अशोक चौधरी, विजयनगर सभा के उपाध्यक्ष भंवरलालजी मांडोत, सभा/ट्रस्ट के प्रथम अध्यक्ष कमलसिंह दुगड़, ट्रस्ट के वर्तमान अध्यक्ष मनोज डागा, तेयुप के अध्यक्ष विकास छाजेड़, महिलामंडल की अध्यक्षा सुमन पटावरी ने अध्यक्ष महोदय की नवगठित टीम को बधाई देते हुए यशस्वी कार्यकाल की शुभकामनाएं व्यक्त की।

साध्वीश्री उदितयशा ने अपने प्रेरक उद्बोधन में कहा कि जिन्दगी में कुछ पल ऐसे आते है जिसमें हमें कुछ विशिष्ट करने की प्रेरणा मिलती है। कार्य आप करते ही हैं लेकिन जब हम व्यवस्था अथवा दायित्व से जुड़ते हैं तब हमारी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। सफल दायित्व निर्वाह के लिए जरूरी है हमारे भीतर कुछ करने का साहस हो। हमारी स्वतंत्रता सोच, हमारा विजन हो हमारे लिए यह भी आवश्यक है कि हम धर्मसंघ से जुड़े हुए तो हैं अब हम धर्म से भी जुड़े। आप सबने नशा मुक्ति का संकल्प किया वह हमारे सुंदर भविष्य का परिचायक है।

संचालन ट्रस्ट के मंत्री विक्रम महेर ने तथा आभार ज्ञापन मंत्री गुलाब बाँठिया ने किया। कार्यक्रम उपरांत अध्यक्ष महोदय ने अपनी टीम सहित शांतिनगर में विराजित साध्वीश्री सिद्धप्रभा के दर्शन कर मंगल पाथेय प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि सदैव संघहित में गुरु इंगितानुसार अपना समय व श्रम नियोजित कर धर्मसंघ की प्रभावना में वृद्धि करें।

shree jain P.G.College
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *