बीकानेर जिले में अब तक 19 करोड़ रुपए से अधिक जब्त-विधानसभा आम चुनाव- 2023

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!


50 हजार रुपए से अधिक नकदी के परिवहन पर जरूरी दस्तावेज रखें साथ- जिला निर्वाचन अधिकारी
कार्यवाही से असंतुष्ट व्यक्ति अपीलीय समिति के समक्ष कर सकते हैं आवेदन

बीकानेर, 4 नवंबर। जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि 50 हजार रुपए से अधिक नकदी के परिवहन पर संबंधित व्यक्ति आवश्यक दस्तावेज साथ में रखें।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि निष्पक्ष और निर्भीक चुनाव संपादन करने के लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों में उड़न दस्ते, एसएसटी द्वारा सघन कार्रवाई की जा रही है। यदि किसी व्यक्ति के पास से बिना दस्तावेज के 50 हजार रुपए से अधिक राशि नक़द राशि मिलती है एवम् यदि व्यक्ति संतोषजनक जवाब नहीं दे पाता है तो संबंधित एजेंसियों द्वारा एक्शन लिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि आवश्यक होने पर नकद राशि का परिवहन करते समय के बैंक स्टेटमेंट, नकद प्राप्ति का स्रोत एवं राशि के व्यय का प्रयोजन इत्यादि के संबंध में साक्ष्य व पूरे दस्तावेज साथ में रखें ताकि जांच के दौरान निगरानी दल के समक्ष ये दस्तावेज प्रस्तुत किए जा सकें।

mona industries bikaner

असंतुष्ट कर सकते हैं अपील
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जब्त राशि के संबंध में कोई शिकायत होने पर संबंधित व्यक्ति जब्त की गई नकद राशि को रिलीज करवाने के लिए जिला स्तरीय अपीलीय समिति के समक्ष आवेदन कर सकता है। यह अपील सीइओ ज़िला परिषद के यहाँ जमा कराई जा सकती है यह समिति संबंधित अपीलार्थी के वैध दस्तावेज का अवलोकन व जांच कर आवश्यक कार्रवाई करेगी। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 19 करोड़ रुपए से अधिक की जब्ती हो चुकी है। इसमें नकद राशि, ज्वेलरी, शराब सहित अन्य सामग्रियां शामिल है।
_____

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *