राजस्थान की बेटी आरूषि पुरोहित का अमेरिका की बॉस्टन युनिवर्सिटी में हुआ चयन

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 1 अप्रेल। जैसलमेर जिले की मूल निवासी 18 वर्षीय आरूषि पुरोहित का चयन अमेरिका की बॉस्टन युनिवर्सिटी में हुआ है। पुरोहित वहां क्लिनिकल साइक्लॉजी एण्ड न्यूरो साइंस विषय मे बैचलर डिग्री प्राप्त करेगी।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

उल्लेखनीय है कि आरूषि के नाना डॉ. बीएल व्यास सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज में आचार्य तथा विभागाध्यक्ष पद से सेवा निवृत्त है। गंगाशहर सैटेलाइट चिकित्सालय में कार्यरत आरूषि के मामा डॉ. अभिषेक व्यास ने बताया कि बॉस्टन युनिवर्सिटी में इस डिग्री के लिए पुरे विश्व से 79000 आवेदन प्राप्त हुए थे, जिसमें कुछ ही अभ्यर्थियों का चयन हुआ है जिसमें से आरूषि पुरोहित एक है, जो कि न सिर्फ बीकानेर एवं जैसलमेर बल्कि पूरे राजस्थान और देश के लिए भी गौरव की बात है।

schoks manufacring

उल्लेखनीय है कि आरूषि के माता-पिता इंजीनियर अभिषेक पुरोहित व आरती पुरोहित पेशे से अमेरिका में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। इस दौरान आरूषि मानव मस्तिष्क की संरचना तथा वैचारिक बदलावों के गूढ़ रहस्यों पर अपना अध्ययन करेगी।

इन्होने जताई प्रसन्नता
आरूषि का बॉस्टन यूनिवर्सिटी में चयन होने पर शारदा व्यास, डॉ. बीएल व्यास, डॉ. अभिषेक व्यास, डॉ. मोनिका रंगा, डॉ. आशीष जोशी डॉ. अनामिका जोशी, भावना, इंजीनियर नवनीत थानवी, संगीता, गिरीश पुरोहित तथा विनय थानवी आदि ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *