संपर्क पोर्टल की समीक्षा बैठक आयोजित

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

संपर्क पो‌र्टल पर लंबित ना रहे प्रकरण, गंभीरता से करें निस्तारण – जिला कलेक्टर

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर, 8 दिसंबर। संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण की समीक्षा के संबंध में जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि समस्त विभागीय एवं उपखंड अधिकारी निस्तारित प्रकरणों में राहत दर बढ़ाने के साथ परिवादी को संतुष्टि देने पर भी विशेष ध्यान दें।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए कार्य किया जाए, साथ ही विभागीय अधिकारी स्वयं भी प्रकरण के जवाब का अवलोकन करने के पश्चात ही पोर्टल पर अपलोड करवाएं।
जिला कलेक्टर ने राजस्थान संपर्क पोर्टल पर विभिन्न विभागों के लंबित प्रकरणों की स्थिति की समीक्षा की तथा निस्तारण के औसत समय को कम करने के निर्देश दिए।।
जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने एसडीएम पूगल को 60 दिवस की अवधि से पुराने 10 प्रकरणों का समय पर निस्तारण नहीं करने के कारण नोटिस जारी करने के आदेश दिए।
उन्होंने विभागवार लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि पोर्टल पर दर्ज प्रकरण 15 दिन में आवश्यक रूप से निस्तारण हो जाए।
प्रकरणों का निस्तारण नहीं किया गया तो संबंधित के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
जिला कलेक्टर ने बैठक में बिना अनुमति के अनुपस्थित रहे अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर ने यूआईटी, नगर निगम, राजस्व, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, आईसीडीएस, सार्वजनिक निर्माण विभाग, माध्यमिक शिक्षा, कृषि विपणन, चिकित्सा विभाग, आईजीएनपी सहित विभिन्न विभागों के संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों की स्थिति की समीक्षा की ।
बैठक में प्रशिक्षु आईएएस यक्ष चौधरी, अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) प्रतिभा देवठिया, नगर निगम आयुक्त केसर लाल मीणा, सामाजिक एवं न्याय अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एल डी पंवार, पीएचईडी अधीक्षण अभियंता राजेश पुरोहित सहित अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे । बैठक से वीसी के माध्यम से उपखंड अधिकारी और अन्य ब्लॉक स्तरीय अधिकारी भी जुड़े।

schoks manufacring
GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *