खिली धूप में आरएसवी के विद्यार्थियों ने उठाया खेलो का आनंद

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 2 दिसम्बर। जय नारायण व्यास कॉलोनी स्थित आरएसवी हायर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने दो दिवसीय स्पोर्ट्स डे का आनंद उठाया। विद्यालय के प्री प्राइमरी, प्राइमरी, मिडल, सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी विंग के लगभग 2000 विद्यार्थियों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

स्पोर्ट्स डे में अभिभावकों के साथ-साथ विद्यार्थियों के ग्रैंड पेरेंट्स का उत्साह भी देखते ही बनता था। कार्यक्रम का शुभारंभ अनुसंधान अधिकारी निदेशालय, माध्यमिक शिक्षा-अरुण स्वामी, कर्नल धीरज, असिस्टेंट कमांडेंट -प्रवेश धनकर, व्याख्याता-राजपाल सिंह, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर-रामेंद्र शर्मा के साथ आरएसवी ग्रुप का स्कूल्स के सीईओ आदित्य स्वामी ने मशाल प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में एनसीसी और स्काउट के विद्यार्थियों की मार्च पास्ट तथा नर्सरी के विद्यार्थियों द्वारा बैलून रिलीजिंग का कार्यक्रम देखने योग्य था।

schoks manufacring

भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को को खेल प्रभारी विनय कुमार विश्नोई के निर्देशन में शपथ दिलवाई गई। विद्यालय के स्काउट एंड गाइड्स के द्वारा पिरामिड का प्रदर्शन भी सराहनीय रहा। प्री प्राइमरी विंग के विद्यार्थियों की एनिमल रेस, बैकपैक रेस, वन लेग रेस, टिप ऑन टॉप, आदि प्रतियोगिताओं ने दर्शकों की तालियां बटोरी। खिलाड़ियों ने 100 मीटर, 200 मी, सेक रेस, रिले रेस, थ्री लैंग रेस, लेमन स्पून रेस, रिवर्स रेस, ऑब्सर्टेकल रेस का आयोजन किया गया तथा 600 से अधिक विजेताओं को पधारे हुए अतिथियों द्वारा स्वर्ण, रजत एवं कांस्य पदक प्रदान किए गए। अभिभावकों के लिए भी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। सर्वाधिक सराहना दादा-दादी की रेस को मिली।

रविंद्र भटनागर ने बताया कि संपूर्ण कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा म्यूजिकल बैंड की प्रस्तुति ने उपस्थित दर्शकों तथा विद्यार्थियों के मन को मोह लिया। म्यूजिक ताल पर नृत्य करते विद्यार्थियों का उत्साह भी देखते ही बनता था। विद्यार्थियों को अतिथियों के साथ मेडल प्रदान करते हुए विद्यालय की प्रधानाचार्य निधि स्वामी ने उपस्थित अभिभावकों को धन्यवाद ज्ञापित किया एवं विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया कि वह खेलों के क्षेत्र में भी अपने उज्जवल भविष्य का निर्माण कर सकते हैं। विद्यालय की खेल अकादमी इसमें महत्वपूर्ण योगदान प्रदान कर सकती है।

अभिभावकों का स्वागत करते हुए विद्यालय के नीरज श्रीवास्तव ने विद्यार्थियों को खेलों को खेल की भावना से खेलने तथा अपने मानसिक एवं शारीरिक विकास में सहयोगी बनने के लिए प्रेरित किया। संपूर्ण कार्यक्रम का संचालन ऋतु शर्मा ने किया। कार्यक्रम में प्री- प्राइमरी विंग की निशा शर्मा, प्राइमरी विंग से श्वेता दाधीच, अंजू तिवारी, संयोगिता शर्मा, मिडिल विंग से अंजुम भाटी, सेकेंडरी विंग से टीना अरोड़ा, सीनियर सेकेंडरी विंग से शीतल सदाना ने विद्यार्थियों का नेतृत्व किया।

GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *