संत की अश्लील चैट और वीडियो आया सामने,स्थानीय लोगों में रोष

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • बैठक में लिया निर्णय- मठ के काम से दूर होंगे; ग्रामीणों की निगरानी में रहेंगे

जोधपुर , 7 मई। जोधपुर में एक 500 साल पुराने मठ के महंत का अश्लील वीडियो और चैट सामने आई है। इसमें वह अश्लील बात करते हुए नजर आ रहा है। दावा किया जा रहा है कि उसके मोबाइल में ऐसे मैसेज भी मिले, जिसमें वह गालियां भी दे रहा है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

मामला जिले के बालेसर थाना क्षेत्र के ढांढनिया मठ का है। महंत लिखमपुरी के ये चैट और वीडियो सामने आने के बाद स्थानीय लोगों में रोष है। इसे लेकर मंगलवार को ग्रामीणों ने बैठक भी बुलाई। इसमें निर्णय लिया गया है कि वे ग्रामीणों की निगरानी में रहेंगे। इस पूरे मामले में जब मठ के महंत का पक्ष जानने के लिए पत्रकारों ने कॉल किया तो फोन बंद आया।

mona industries bikaner

अब ग्रामीणों की निगरानी में रहेंगे महंत

महंत का वीडियो सामने आने के बाद कोरनावटी पट्टी (84 गांव) के लोगों की बैठक बुलाई गई। इसमें महंत को मठ के कार्यों से दूर रखने का निर्णय लिया गया है। साथ में फरमान जारी किया गया है कि महंत यदि मठ से बाहर किसी भी आयोजन में जाते हैं तो ग्रामीणों की सहमति लेनी होगी और 5 ग्रामीण साथ रहेंगे। बैठक में ग्रामीणों का कहना था कि इस हरकत से गांवों के लोगों में आक्रोश है और जल्द ही मठ से बेदखल किया जाएगा।

इधर इस मामले को लेकर विरोध दर्ज करवाने जा रहे सम्पत्त पुनिया और उनकी टीम को पुलिस ने आगोलाई के पास रोक दिया। पुनिया ने बताया कि पुलिस उन्हें आगे नहीं जाने दे रही जबकि इस तरह की हरकत करने वालों को मठ में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

रील में लिखा स्त्री का साथ हमेशा चाहिए

बताया जा रहा है वीडियो करीब 2 महीने पुराना है। दावा ये भी है कि ब्लैकमेल करने के लिए संत के इस वीडियो को शेयर किया गया। हालांकि इस मामले में अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है।

रील बनाने के शौकीन महंत ने 31 जनवरी 2023 को एक रील अपलोड की थी। इसमें लिखा- पुरुष को एक स्त्री का हमेशा साथ हमेशा चाहिए। फिर चाहे मंदिर हो या संसार। इसी रील में स्त्री की एक फोटो के साथ लिखा इनको प्रकृति ने इतनी ताकत दी है की किसी भी चीज को आबाद और बर्बाद दोनों कर सकती है।

500 साल पुराना मठ

जोधपुर से लगभग 55 किमी की दूरी पर ये मठ बना हुआ है। जो करीब 500 साल पुराना है। है। यहां कई संतों की समाधियां भी हैं। यहां पर पूर्व के महंत भंवर पूरी के निधन के बाद इसे करीब 6 साल पहले महंत बनाया गया था। इसके बाद से ही लिखमपुरी मठ का सारा कामकाज देखता था। इतना ही नहीं उत्तराधिकारी होने के नाते मठ की प्रॉपर्टी भी पहले से महंत के नाम थी। प्राचीन मठ होने की वजह से यहां आसपास के कई गांवों के श्रद्धालु दर्शन के लिए आते है। मठ से करीब आस-पास के 84 गांव जुड़े हुए है।

सोशल मीडिया रील का शौकीन

मठ का महंत लिखामपुरी सोशल मीडिया पर अपने स्टेटस अपलोड करता रहता था। अपना प्रभाव दिखाने के लिए अलग-अलग जगह पर जाकर रील बनाकर पोस्ट करता रहता है। इसमें लग्जरी गाड़ियों के अलावा हैरिटेज पैलेस, कायलाना झील आदि जगहों के वीडियो है। इतना ही नहीं धार्मिक कार्यक्रमों, प्रवचन के वीडियो कई वीडियो शेयर किए हुए है।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *