सप्त शक्ति कमांड ने मनाया विजय दिवस

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

जयपुर , 16 दिसम्बर। 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारतीय सशस्त्र बलों की जीत के उपलक्ष्य में दक्षिण पश्चिमी कमान ने 16 दिसंबर 2023 को सभी सैन्य स्टेशनों पर विजय दिवस मनाया। इस अवसर पर, लेफ्टिनेंट जनरल धीरज सेठ, आर्मी कमांडर, सप्त शक्ति कमांड ने जयपुर के प्रेरणा स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित करके शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

आर्मी कमांडर, सप्त शक्ति कमांड ने इस अवसर पर दक्षिण पश्चिमी कमान के सभी पदों को बधाई दी और उन्हें हमेशा अपने कार्य के प्रति सतर्क रहने तथा युद्ध वीरों और शहीदों की भक्ति एंव दृढ़ संकल्प का अनुकरण करने के लिए प्रोत्साहित किया, जिन्होंने 1971 के युद्ध में भारतीय सेना को गौरव के शिखर पर पहुंचाया।

mona industries bikaner

विजय दिवस समारोह का गौरव तब और भी बढ़ गया जब सप्त शक्ति ऑडिटोरियम में आर्मी कमांडर, सप्त शक्ति कमांड ने मेजर चंद्रकांत सिंह, वीर चक्र (सेवानिवृत्त) द्वारा लिखित लेफ्टिनेंट जनरल सगत सिंह, पद्म भूषण, परम विशिष्ट सेवा मेडल के जीवन-चरित्र पर ‘सगत’ नामक पुस्तक का विमोचन किया। यह पुस्तक लेफ्टिनेंट जनरल सगत सिंह और 1971 के युद्ध में भारत की जीत में उनके वीरतापूर्ण योगदान के प्रति एक श्रद्धांजलि है। इस पुस्तक विमोचन में जयपुर मिलिट्री स्टेशन के अधिकारी और जयपुर के पत्रकार समुदाय ने भाग लिया।

 

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *