रेजिडेंट डॉक्टर्स और युवक के बीच धक्का-मुक्की:घायल पत्नी को इलाज के लिए लाया था, बहस के बाद हंगामा हुआ; पुलिस ने गिरफ्तार किया

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 2 मई। वेटरनरी कॉलेज के पास सड़क हादसे में घायल अपनी पत्नी को लेकर पीबीएम अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर पहुंचे युवक और रेजीडेंट डॉक्टर्स के बीच बुधवार रात झड़प हो गई। बात इतनी बिगड़ गई कि पुलिस को मौके पर पहुंचना पड़ा और युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। डॉक्टर्स ने चेतावनी दी है कि सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो हड़ताल की जाएगी।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

दरअसल, नितिन शर्मा की पत्नी का एक्सीडेंट वेटरनरी कॉलेज के पास हो गया था। वो उसे लेकर ट्रॉमा सेंटर पहुंचा। जहां तुरंत इलाज नहीं मिलने से नाराज हुआ और रेजीडेंट डॉक्टर्स से उलझ गया। आरोप है कि उसने रेजीडेंट डॉक्टर डॉ. ओमप्रकाश के साथ भी धक्का मुक्की की।

mona industries bikaner

इसके बाद सभी रेजीडेंट डॉक्टर्स और नर्सिंग कर्मचारी बाहर निकल गए। मौके पर सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. गुंजन सोनी और अधीक्षक डॉ. पीके सैनी पहुंचे। सदर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नितिन शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। वहीं घायल महिला को लेकर परिजन प्राइवेट अस्पताल चले गए।

एफआईआर दर्ज

डॉ. ओमप्रकाश की रिपोर्ट पर सदर थाने में नितिन शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. अभिजीत का कहना है कि आरेापी पर सख्त कार्रवाई नहीं होती है तो आंदोलन किया जाएगा।

कॉलेज प्रशासन से भी नाराजगी

रेजीडेंट डॉक्टर्स ने कॉलेज प्रशासन की ओर से एफआईआर दर्ज नहीं होने पर नाराजगी जताई। उनकी डिमांड थी कि कॉलेज की ओर से एफआईआर करवाई जाए। बाद में डॉक्टर्स को समझाया गया कि एफआईआर के साथ कॉलेज की तथ्यात्मक रिपोर्ट दी जाएगी। एफआईआर पीडित को ही दर्ज करवानी होती है। काफी देर बाद रेजीडेंट डॉक्टर्स इसके लिए तैयार हुए। डॉ. गुंजन सोनी को भी सदर थाने जाना पड़ा।

ट्रॉमा सेंटर से दोनों गार्ड हटाए

इस घटना के बाद ट्रॉमा सेंटर में रात्रिकालीन ड्यूटी पर तैनात दोनों गार्डों को हटा दिया गया है। मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. गुंजन सोनी ने बताया कि उनके स्थान पर दो अतिरिक्त गार्ड और तैनात कर दिए गए हैं। सदर थाना पुलिस की एक टीम भी पूरी रात कैंपस में गश्त करेगी। इसके अलावा ट्रॉमा सेंटर पर रात के समय पुलिस तैनात करने को कहा गया है।

सीसीटीवी फुटेज लिए

ट्रॉमा सेंटर के सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना रिकॉर्ड हुई है। पुलिस ने ट्रॉमा सेंटर से घटना के सीसीटीवी फुटेज लिए हैं। उसके आधार पर पुलिस जांच करेगी।

सदर थाने में 332 ,353, 504 भादंसं व 3, 4 राजस्थान चिकित्सा सेवा व्यकि और चिकित्सा संस्थान , (हिंसा की रोकथाम और सम्पति को नुकसान ) अधिनियम 2008 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *