वरिष्ठ नागरिकों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली, मतदान की ली शपथ

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 25 अक्टूबर। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत बुधवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग तथा वरिष्ठ नागरिक समिति की ओर से अंबेडकर सर्किल के पास स्थित कार्यालय में विभिन्न गतिविधियां आयोजित हुई।
इस दौरान वरिष्ठ नागरिकों ने रैली निकालकर आमजन को शत-प्रतिशत मतदान का संदेश दिया। इससे पहले संवाद कार्यक्रम हुआ। इसमें वरिष्ठ नागरिको ने अपने अनुभव साझा किए। समिति अध्यक्ष डॉ. एस. एन. हर्ष ने कहा कि प्रशासन द्वारा मतदाता जागरूकता के लिए सतत प्रयास किए जा रहे हैं। इनके बेहतर परिणाम आएंगे। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिक खुद मतदान करें, जिससे युवा पीढ़ी के सामने मिसाल पेश हो।
वरिष्ठ नागरिक शिव नाम सिंह ने भारत निर्वाचन आयोग की ओर से वरिष्ठ नागरिकों और विशेष योग्यजनों के लिए होम वोटिंग की व्यवस्था को मतदान वृद्धि के हिसाब से महत्वपूर्ण बताया।समिति के महासचिव सुरेंद्र प्रकाश गुप्ता ने कहा कि स्वीप गतिविधियों से आमजन में मतदान के प्रति जागरूकता आई है।
इससे पहले सामाजिक न्याय एवं आधिकारिक विभाग के संयुक्त निदेशक लीलाधर पंवार ने मतदाता जागरूकता गतिविधियों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि इस अभियान में समिति का सदैव सकारात्मक योगदान रहा है। डॉ. बसंती हर्ष ने समिति की गतिविधियों के बारे में बताया। संवाद के मुख्य वक्ता के रूप में सुभाष जोशी ने वरिष्ठ नागरिकों की जिज्ञासाओं का समाधान किया और निर्वाचन आयोग की ओर से किए गए नवाचारों एवं ई-टूल्स की जानकारी दी। डॉ. एस.एन. हर्ष ने मतदान की शपथ दिलाई और शत-प्रतिशत मतदान के लिए सबको प्रेरित करने का संकल्प किया। इस दौरान स्वीप प्रकोष्ठ के सुनील जोशी और नारायण किराडू मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन विभाग के नंदकिशोर राजपुरोहित ने किया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl
shree jain P.G.College
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *