शांति विद्या निकेतन माध्यमिक विद्यालय के समाजोपयोगी शिविर का हुआ समापन

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 10 दिसम्बर । शांति विद्या निकेतन माध्यमिक विद्यालय के समाजोपयोगी उत्पादक शिविर का समापन शनिवार को समारोह पूर्वक हुआ। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक शिक्षा) सुनील कुमार बोड़ा ने मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए कहा कि समाजोपयोगी शिविर स्टूडेंट्स में सेवा भावना को सुदृढ करने का बेहतरीन आयाम है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

उन्होंने कहा कि शांति विद्या निकेतन द्वारा विभिन्न गतिविधियों को शाला में बहुत ही सुदृढ़ तरीके से करवाया जा रहा है। अपने संबोधन के दौरान शिक्षाविद् एवं करुणा इंटरनेशनल संस्था, बीकानेर के उपाध्यक्ष राजेश रंगा ने बच्चों को शिक्षा के साथ साथ जीवन में इस प्रकार की गतिविधियों को करने और आगे बढ़ने का संकल्प दिलाया। इस अवसर पर शाला सचिव रमेश कुमार मोदी द्वारा मनोरंजन गीत जानवर खेलते चिड़िया घर में… की प्रेक्टिकल प्रस्तुति ने सभी को अभिभूत कर दिया। तीन दिवसीय शिविर में सीखाए गए कार्यों एवं आयोजित की गईं गतिविधियों का विभिन्न माध्यमों एवं आयामों से अतिथियों द्वारा आकलन भी किया गया। इस दौरान अव्वल रहे स्टूडेंट्स को पुरस्कार भी दिए गए।

mona industries bikaner

रमेश कुमार मोदी ने इस अवसर पर सभी अतिथियों का सम्मान मोमेंटो देकर किया। उन्होंने विद्यालय में आयोजित हुई गतिविधियों के साथ ही संस्था की उपलब्धियों के बारे में भी बताया। प्रधानाध्यापक हनुमान छींपा ने बताया कि शिविर के दूसरे दिन शुक्रवार को करुणा अंतरराष्ट्रीय संस्था, बीकानेर केंद्र के शिक्षा अधिकारी घनश्याम साध ने बच्चों को अन्य गतिविधियों के साथ साथ करुणा क्लब और करुणा प्रार्थना का महत्व बताया। उन्होंने करुणा शपथ दिलवाकर शाला के विद्यार्थियों को करुणा व दया तथा पशु पक्षियों के प्रति जागरूकता रखने की प्रेरणा दी। छींपा ने बताया कि शिविर का शुभारंभ शिक्षाविद गिरिराज खैरीवाल ने गुरुवार को को किया था। शिविर का संचालन शाला के अध्यापक और करूणा क्लब के प्रभारी सौरभ बजाज ने किया।

shree jain P.G.Collegeथार एक्सप्रेसCHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *