ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी की रजत जयंती समागम समारोह 22 से 25 मार्च 2024 तक

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

जयपुर, 22 मार्च। ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी, सेंट थॉमस माउंट, चेन्नई 22 से 25 मार्च 2024 तक प्रतिष्ठित सेना पाठ्यक्रम SSC-61, SSC (TECH)-04 और WSES-07 के लंबे समय से प्रतीक्षित एक ऐतिहासिक कार्यक्रम, ‘रजत जयंती समागम’ की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

मूल रूप से 09 मार्च 2021 को होने वाला यह समारोह उस समय कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण स्थगित कर दिया गया था। अब यह 22 से 25 मार्च 2024 तक आयोजित किया जा रहा है। यह रजत जयंती समागम केवल एक सभा नहीं है; यह अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में बनाए गए स्थायी बंधनों का एक प्रमाण है। यह SSC-61, SSC (TECH)-04, और WSES-07 के पूर्व छात्रों के लिए फिर से जुड़ने, दोस्ती को मजबूत करने और सम्मान, कर्तव्य और बलिदान के मूल्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के नवीनीकरण का एक अवसर है।

mona industries bikaner

दुनिया भर में फैले पूर्व कामरेड, जिनमेँ सेवारत और सेवानिवृत्त दोनों हैं, अब 23 मार्च 2024 को चेन्नई में अपने अल्मा मेटर में इकट्ठा होंगे, अपनी यादें और कहानियां साझा करेंगे, और अकादमी में अपने समय की उन यादों का सम्मान करेंगे, जो अपने कठोर प्रशिक्षण के लिए जाना जाता है और दुनिया की कठोरतम सैन्य अकादमी में से एक है। इस कार्यक्रम में तीन दिवसीय उत्सव के लिए 80 से अधिक पुरुष और महिला अधिकारियों के साथ उनके परिवारों के शामिल हो रहे है ।

समागम समारोह के कार्यक्रमों में अकादमी के स्मरण मंदिर में पुष्पांजलि समारोह और अकादमी मैदान का दौरा और पूर्व छात्रों के रात्रिभोज के साथ स्मृति लेन पर एक पुरानी सैर शामिल है। राष्ट्र की सेवा में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले अपने साथियों के परिजनों के सम्मान में भी एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

पिछले 28 वर्षों में, सेना पाठ्यक्रम SSC-61, SSC (TECH)-04 और WSES-07 के पूर्व छात्रों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रक्षा बलों में महत्वपूर्ण योगदान किया है। कर्तव्य के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता और अकादमी में उनके प्रारंभिक वर्षों के दौरान स्थापित मूल्यों ने उन्हें विशिष्ट नायकों के रूप में आकार दिया है।

 

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *