वसुधैव कुटुम्बकम का संदेश देते हुए SJPS वार्षिकोत्सव का आगाज हुआ

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 22 दिसंबर। श्री जैन पब्लिक स्कूल में वार्षिक संध्या ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ कार्यक्रम का शुभारंभ अति विशिष्ट अतिथि समाजसेवी एवं उद्योगपति शांतिलाल सांड, सम्मानित अतिथि अमित डागा एवं कार्यक्रम अध्यक्ष इंद्रमल सुराना, सम्माननीय अतिथि श्रीमती सरिता देवी ढ़ढ्ढ़ा, शालाध्यक्ष विजयकुमार कोचर, सचिव सी.ए. माणक कोचर,CEO श्रीमती सीमा जैन, प्रधानाचार्या श्रीमती रूपश्री सिपानी एवं अन्य प्रबंधक समिति सदस्यों के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर माँ शारदे के आशीर्वाद से किया। सम्मानीय अतिथियों का सत्कार शालाध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, CEO, प्रधानाचार्या एवं अन्य समिति सदस्यों ने शॉल, मार्ल्यापण, पुष्पगुच्छ एवं स्मृति चिन्ह देकर किया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

नवदुर्गा स्तुति में माँ के विभिन्न रूपों से सबने शक्ति का संचार किया वहीं ‘धरती की पुकार’ से धरा के दर्द को प्रदर्शित किया। जात-पात व धर्म के बंधनों को तोड़ सर्वधर्म समान का ‘शबरी के राम’ संदेश से प्रसारित किया। ‘क्रांतिदर्शी कबीर’ के माध्यम से समाज के बाह्य- आडम्बरों का खंडन किया। वर्तमान में वाहनों के प्रयोग हेतु ट्रेफिक नियम से परिचित करा जीवन सुरक्षा की सीख दी। नन्हें-मुन्ने बच्चों ने आदर्श जीवन के तौर तरीके दर्शाये तो छत्रपति शिवाजी के चरित्र की महान गाथा नेे मंच की महिमा को बढ़ाया। मोबाइल हर दिल अजीज से उचित प्रयोग पर बल दिया। अंग्रेजी नाटक द्वारा उस किताब का खुलासा किया गया जिसने मार्स के लोगों से धरती को बचाया।

mona industries bikaner

सांस्कृतिक प्रस्तुति के साथ ही प्रतिभावान विद्यार्थियों एव शिक्षकों को सम्मानित किया गया। धनकिरण अवार्ड के तहत बोर्ड परीक्षा में विद्यालय स्तर पर सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में मयंक अग्रवाल, सुमित शर्मा एवं जाह्वी कोठारी प्रत्येक को 11000 की धनराशि पुरस्कार स्वरूप दी गई। स्टूडेंट ऑफ द ईयर अवार्ड अस्मि जैन को एवं 11000 की नकद धन राशि दी गई।

विशिष्ट अतिथि शांति लाल सांड ने कहा कि सामाजिक व्यवस्था बनाए रखने हेतु विद्यालय अपनी अहम भूमिका निभाता है। सम्मानित अतिथि अमित डागा ने कहा कि इन नन्हें मुन्हें बच्चों की प्रस्तुतियाँ काबिले तारीफ है, आज की सांस्कृतिक संध्या वैश्विक ग्राम की अवधारणा को स्पष्ट करती है। सम्पूर्ण विश्व एक परिवार बन SJPS परिसर में आ गया हो। कार्यक्रम अध्यक्ष इन्द्रमल सुराणा ने अपने विद्यार्थी जीवन को याद करते हुए कहा वे भी इसी संस्थान में पढ़े है और आज उसकी विस्तृत रूप को देखकर उन्हें खुशी हो रही है कि विद्यालय आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ विद्यालय के सर्वागीण विकास में लगा हुआ है। सम्माननीय अतिथि श्रीमती सरिता देवी ढ़ढ्ढ़ा ने SJPS कार्यक्रम की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए विद्यालय की गुणात्मक विकास का कारण प्रत्येक विद्यार्थी पर ध्यान देने तथा विशिष्ट कार्यशैली को बताया जो अन्यत्र देखने को नहीं मिलती।

शालाध्यक्ष विजय कोचर ने पधारे हुए अतिथियों का अभिनंदन करते हुए कहा कि अभिभावक, अभिवावित, शिक्षक व संस्था के सम्मिलित प्रयास से ही कार्यक्रम को सफल बनाया जा सकता है। CEO श्रीमती सीमा जैन ने विद्यालय यूएसपी प्रत्येक विद्यार्थी पर ध्यान देना और उनका विकास करने को बताया। शाला प्रधानाचार्या श्रीमती रूपश्री सिपानी ने विद्यालय प्रतिवेदन प्रस्तुत कर विद्यालय की शैक्षिक व सह-शैक्षिक उपलब्धियों से अवगत कराते हुए बताया कि शिक्षा में नवाचार से श्री जैन पब्लिक स्कूल को बीकानेर संभाग का उत्कृष्ट संस्थान बना है।

कार्यक्रम का संचालन SJPS विद्यार्थियों ने अपनी संस्कृति की विशिष्ट पहचान को दर्शाने एवं वसुधैव कुटुम्बकम को चरितार्थ करने वाले शीर्षक के साथ कुशल रूप में किया। सचिव सी.ए. माणक कोचर ने सभी अभिभावको एवं अतिथियों को कार्यक्रम को सफल बनाने तथा अपने कीमती समय निकाल कर बच्चों का उत्साहवर्धन करने हेतु दिल से आभार व्यक्त किया।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *