एसकेआरएयू कुलपति डॉ अरुण कुमार ने रामनवमी पर कृषि महाविद्यालय में की कैंपस प्लेसमेंट की शुरुआत

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 17 अप्रैल। स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अरुण कुमार ने भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव रामनवमी पर बुधवार को कृषि महाविद्यालय बीकानेर में कैंपस प्लेसमेंट की शुरुआत की। करीब एक दशक बाद फिर से शुरू हुए कैंपस प्लेसमेंट में कृषि महाविद्यालय और आईएबीएम के करीब 40 स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

इस अवसर पर कुलपति डॉ. अरुण कुमार ने कहा कि कृषि विश्वविद्यालय छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य हेतु निरंतर प्रयासरत है। करीब एक दशक बाद रामनवमी के शुभ अवसर पर कृषि महाविद्यालय में एक बार फिर से कैम्पस प्लेसमेंट की शुरुआत की गई है। यह पहल विद्यार्थियों को उनकी योग्यता, विशेषज्ञता, रुचि एवं कौशल के आधार पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएगी जो उनके सर्वांगीण विकास के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण कदम है।

mona industries bikaner

कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ पी.के.यादव ने बताया कि इस प्लेसमेंट के लिए घरडा केमिकल्स के जोनल मैनेजर मार्केटिंग डॉ. एल. के. दाधीच और एरिया सेल्स इंचार्ज अनिल ढाका ने कंपनी प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित रहकर कम्पनी मानकानुसार लिखित परीक्षा करवाई एवं ग्रुप चर्चा का आयोजन किया। कंपनी अब जल्द ही स्टूडेंट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाएगी। अनुसंधान निदेशक डॉ. पी. एस. शेखावत ने स्टूडेंट्स के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि कैम्पस प्लेसमेंट विद्यार्थियों के सुरक्षित भविष्य के साथ-साथ उनके व्यक्तित्व विकास के लिए सराहनीय प्रयास है।

आई.ए.बी.एम. निदेशक एवं प्लेसमेंट अधिकारी डॉ. आई. पी. सिंह ने कहा कि प्लेसमेंट स्टूडेंट्स को शिक्षा के साथ साथ रोजगार के अवसर प्रदान कर उनके सशक्तिकरण की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। निदेशक, छात्र कल्याण डाॅ. वीर सिंह ने स्टूडेंट्स के कैम्पस प्लेसमेंट में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की सराहना की। कैंपस प्लेसमेंट में आई.ए.बी.एम. निदेशक एवं प्लेसमेंट अधिकारी डॉ. वाई. के. सिंह एवं सहायक प्लेसमेंट अधिकारी डॉ. मनमीत कौर का विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर सहायक प्राध्यापक डॉ. कुलदीप प्रकाश शिंदे समेत कृषि महाविद्यालय का अन्य स्टाफ भी मौजूद रहा।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *